कानपुर: महिला सुरक्षा को लेकर एक तरफ जहां योगी सरकार गंभीर बनी हुई है, एंटी रोमिया, पिंक बूथ बनाकर महिला अपराधों को रोकने की कोशिश कर रही है। वहीं पुलिस महकमा ही महिलाओं की आबरू की दुश्मन बन गई है। गोंडा में दरोगा की तरफ से शादी का झांसा देकर युवती का रेप करने का मामला अंभी ठंडा नहीं पड़ा था कि कानपुर से शादीशुदा महिला से सिपाही का रेप का मामला सामने आ गया। आरोप है कि सिपाही ने नौकरी दिलाने के नाम पर महिला को होटल में ले जाकर अपनी हवस का शिकार बनाया है। इतना ही नहीं इस दौरान का उसने वीडियो भी बना लिया। इसके बाद महिला का अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर कई बार दुष्कर्म किया। सिपाही की इस हरकत से तंग आकर महिला ने हिम्मत करके उसके खिलाफ गोविंदनगर में रिपोर्ट दर्ज कराई।

मुकदमा दर्ज होने के बाद रायबरेली में तैनात सिपाही के गुर्गे महिला पर इसे वापस लेने का दबाव बना रहे है। महिला को धमकी दी जा रही है कि अगर उसने मुकदमा वापस न लिया तो उसे तेजाब से नहला दिया जाएगा। कानपुर के गुजैनी निवासी महिला ने पुलिस आयुक्त कार्यालय में इंसाफ की गुहार लगाई है। महिला की फरियाद सुनने के बाद उपायुक्त आनन्द प्रकाश तिवारी ने जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

इसे भी पढ़ें: तीन तलाक देकर किया दुष्कर्म

कानपुर के गुजैनी निवासी महिला की तरफ से 26 जून को गोविंद नगर थाने में दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक, उसके पति प्राइवेट नौकरी करते हैं। एक साल पहले महाराजपुर सलेमपुर निवासी सिपाही अविनाश गौतम से उसकी फेसबुक के जरिए दोस्ती हुई थी। इसके बाद सिपाही ने उससे मिलने की इच्छा जताई। उसने नौकरी का झांसा देकर कई बार उसके साथ दुष्कर्म किया और अश्लील वीडियो भी बना लिया। महिला ने इसकी शिकायत जब अविनाश के घर पर की तो उसके परिजनों ने उसके साथ मारपीट की। इसके बाद पीड़िता ने पुलिस उपायुक्त आनन्द प्रकाश तिवारी से मिलकर इंसाफ की गुहार लगाई। पीड़िता ने बताया कि सिपाही अविनाश गौतम रायबरेली में 112 में तैनात है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने के बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। सिपाही के गुर्गे केस वापस न लेने के लिए दबाव बना रहे है और ऐसा न करने पर तेजाब से नहलाने की धमकी दे रहे हैं। पीड़िता ने हत्या किए जाने की आशंका भी जाहिर की।

इसे भी पढ़ें: दरोगा ने शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म, मामला दर्ज

Spread the news