लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने बजट का स्‍वागत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के नेतृत्व में तैयार किया गया 2022-23 का बजट आम आदमी की आकांक्षाओं और आशाओं को पूरा करने वाला साबित होगा। यह एक नए और समृद्ध, शक्तिशाली और विकसित भारत का बजट है। कोरोना महामारी के बावजूद टैक्स का बोझ नहीं बढ़ाया गया।

बुनियादी ढांचे के विकास के लिए बजट में 35 फीसदी से ज्यादा की राशि बढ़ाई गई है। इससे इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास के साथ ही रोजगार के नए अवसर भी सृजित होंगे। डिजिटल इंडिया पहल को और गति प्रदान करने पर जोर दिया गया है। डिजिटल करेंसी को लान्च करने से अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी। डिजिटल मुद्रा अधिक मजबूत, कुशल, विश्वसनीय, भुगतान विकल्प की ओर ले जाएगी। इससे नकदी पर निर्भरता कम होगी।

इसे भी पढ़ें: भारत को ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए कारगर साबित होगा बजट

पीएम आवास योजना के तहत वर्ष 2022-23 में 80 लाख आवास निर्माण की घोषणा गरीब के ‘अपने घर’ के सपने को साकार करते हुए सम्मानित जीवन प्रदान करेगी। अगले तीन साल में 400 नई और किफायती वंदे भारत रेलगाड़ियों का निर्माण, 68 फ़ीसदी रक्षा उपकरणों का देश में निर्माण का लक्ष्य, 60 लाख नौकरियां, 25000 किलोमीटर सड़क निर्माण जैसी मूलभूत आवश्यकताओं का पूरी तरह से ध्यान रखा गया है जिसके अनुसार बजट आम आदमी की आकांक्षाओं के अनुरूप है।

इसे भी पढ़ें: बजट को लेकर शेयर बाजार में उछाल

Spread the news