Bijnor: महिला अपराधों को रोकने के लिए योगी सरकार (Yogi Sarkar) मिशन शक्ति आदि अभियान चला रही है। वहीं महिलाओं की अस्मत के दुश्मन पुलिसवाले बने हुए हैं। ऐसे पुलिसवाले एक तरफ जहां महिलाओं की शिकायत दर्ज करने में हीलाहवाली करते हैं, वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो आरोपियों पर कार्रवाई के नाम पर पीड़िताओं का शोषण करने की कोशिश कर रहे हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के बिजनौर से सामने आया है। जहां हल्दौर थाना क्षेत्र के आशिक मिजाज झालू चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र गौतम ने दुष्कर्म और तीन तलाक पीड़िता से अपने किसी सहेली को लेकर आने की डिमांड कर डाली। इतना ही नहीं सहेली न होने पर पीड़िता से ही हमबिस्तर होने के लिए कहने लगा। दरोगा का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के काद उसे सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही हल्दौर थाने में उसके खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है।

आरोप है दरोगा ने पीड़िता की मदद करने के बदले में उसकी किसी फ्रेंड को भी साथ लाने के लिए कहा था। पीड़िता और दरोगा की बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। बिजनौर एसपी नीरज कुमार जादौन ने आरोपी दारोगा धर्मेंद्र गौतम को सस्पेंड कर उसके खिलाफ हल्दौर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। जानकारी के मुताबिक झालू कस्बे की रहने वाली एक युवती की दिल्ली निवासी शोएब से किसी रिश्तेदारी में जान-पहचान हो गई। बातचीत आगे बढ़ी तो वह उसको दिल दे बैठी। दोनों का मेल-मिलाप होने लगा और में घूमने फिरने लगे। कुछ दिन बाद युवती देहरादून में रहने वाले अपने चाचा के घर चली गई, जहां उससे मिलने शोएब भी पहुंच गया। यहां से दोनों मसूरी घूमने गए। यहां रात को दोनों एक होटल में ठहरे, जहां शोएब ने युवती से शादी करने की बात कह कर शारीरिक संबंध बनाए। सितंबर 2022 में दोनों ने निकाह कर लिया।

निकाह के दो महीने बाद तलाक देकर घर से निकाला

निकाह के दो महीने बाद ही किसी बात को लेकर दोनों में झगड़ा हो गया, जिसपर शोएब ने युवती को तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। शोएब की तरफ से तीन तलाक देने के बाद युवती वापस अपने घर बिजनौर के झालू कस्बे लौट आई। पीड़िता ने हल्दौर थाने में शोएब और उसके परिजनों के खिलाफ तीन तलाक, दुष्कर्म और दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज करवाया। इस मुकदमे की जांच झालू चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र गौतम को सौंपी गई। इसके बाद जांच करने के बहाने दारोगा धर्मेंद्र गौतम पीड़िता को अपने पास बुलाना शुरू कर दिया।

दारोगा युवती को लेकर होटल गया

आरोप है कि दारोगा ने एक दिन युवती से मुकदमे की जांच के लिए मसूरी के होटल पायनियर चलने को कहा, जहां वह शोएब के साथ ठहरी थी। इस पर पीड़िता ने दारोगा धर्मेंद्र गौतम को बताया कि वह अपने चाचा के देहरादून स्थित घर पर रह रही है। वहीं से वह जांच के लिए मसूरी चलेगी। दारोगा धर्मेंद्र गौतम एक महिला और एक पुरुष कांस्टेबल के साथ देहरादून पहुंच गया। यहां से युवती और उसके एक और दोस्त दारोगा धर्मेंद्र गौतम के साथ गाड़ी में बैठकर मसूरी होटल पायनियर पहुंच गए। दारोगा ने होटल के रजिस्ट्रर और उस कमरे की जानकारी हासिल की, जहां युवती और शोएब ठहरे थे।

दारोगा ने युवती से होटल में रुकने को कहा

पीड़िता के मुताबिक, दारोगा धर्मेंद्र गौतम ने शाम को अपनी गाड़ी में शराब पी और उससे अपने साथ होटल में रुकने को कहते हुए कहा कि सुबह शोएब के घर दिल्ली चलेंगे। उसने पीड़िता से कहा कि तुम मेरे साथ एक कमरे में रुक जाओ। तुम्हारी दोस्त कांस्टेबल सुरजीत के साथ ठहर जाएगी। युवती ने दरोगा से रुकने के लिए मना कर दिया और वापस देहरादून अपने चाचा के घर लौट आई। इसी बीच रात को दारोगा धर्मेंद्र गौतम ने पीड़िता को फोन कर मुकदमे में मदद करने के बदले में अपनी किसी दोस्त को उपलब्ध कराने की डिमांड रखी।

इसे भी पढ़ें: मातृ शक्ति के सशक्तिकरण पर सदैव रहा है सनातन का जोर

दरोगा के खिलाफ छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज

दरोगा की बात सुनकर युवती सन्न रह गई, उसने कहा कि उसके सभी दोस्तों की शादी हो चुकी है और सब अपने ससुराल रह रही हैं। इस पर दरोगा पीड़िता से ही हमबिस्तर होने की डिमांड करने लगा। वहीं पीड़िता ने दरोगा के साथ ही बातचीत को रिकॉर्ड कर लिया और बिजनौर एसपी नीरज कुमार जादौन से मिलकर दारोगा की करतूत के बारे में बताया। युवती की शिकायत पर एसपी नीरज कुमार जादौन ने दारोगा धर्मेंद्र गौतम को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करते हुए उसके खिलाफ हल्दौर थाने छेड़छाड़ की एफआईआर दर्ज करा दी है।

इसे भी पढ़ें: सपा दफ्तर के बाहर लगा पोस्टर, अखिलेश को बताया भावी प्रधानमंत्री

Spread the news