Prayagraj: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के चर्चित उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal murder case) में माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) का अंत भले हो गया है, लेकिन उसका साम्राज्य अभी भी कायम है। उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal murder case) की मुख्य साजिशकर्ता और अतीक अहमद (Atiq Ahmed) की पत्नी शाइस्ता परवीन (Shaista Parveen) फरार चल रही है। पुलिस विभाग ने उस पर 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा है। शाइस्ता (Shaista Parveen) की तलाश में उत्तर प्रदेश पुलिस लंबे समय से खाक छान रही है, बावजूद इसके उसका कोई सुराग नहीं मिल पा रहा है। वहीं कोर्ट ने शाइस्ता परवीन (Shaista Parveen) समेत छह आरोपियों के खिलाफ कुर्की के भी आदेश जारी किए हैं। कोर्ट के आदेश के बावजूद भी शाइस्ता परवीन व अन्य आरोपियों की संपत्ति कुर्क नहीं की जा सकती है। इसकी वजह वायरल बुखार बताया जा रहा है। दरअसल, जिन पुलिस अधिकारियों को कुर्की की कार्रवाई करनी है, वे वायरल बुखार से पीड़ित है।

जानकारी के मुताबिक, कोर्ट से कुर्की आदेश लेने के लिए पुलिस स्टेशन के थाना प्रभारी और सर्किल ऑफिसर अपील करते हैं। प्रयागराज के धूमनगंज थाना प्रभारी राजेश मौर्या और सर्किल ऑफिसर एसीपी वरुण कुमार ने अतीक अहमद की फरार चल रही पत्नी शाइस्ता परवीन समेत छह लोगों की संपत्ति कुर्क करने के अनुमति मांगी थी। लेकिन कोर्ट के आदेश के बावजूद कुर्की की कार्रवाई अधर में अटक गई है। दरअसल, धूमनगंज थाना प्रभारी राजेश मौर्या और सर्किल ऑफिसर एसीपी वरुण कुमार दोनों ही वायरल बुखार से पीड़ित चल रहे हैं। इस वजह से उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों की संपत्ति कुर्की की कार्रवाई नहीं हो पा रही है। बताया जा रहा है कुर्की की कार्रवाई होने में अभी और भी वक्त लग सकता है।

इसे भी पढ़ें: दरोगा ने दुष्कर्म पीड़िता से की हमबिस्तर होने की डिमांड

कार्रवाई में हो रही देरी की ये भी हैं वजहें

उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई होने में हो रही देरी की और भी वजहें हैं। इसे संयोग की माना जाएगा कि जिस समय शाइस्ता परवीन और उसकी देवरानी जैनब फातिमा समेत 6 लोगों के खिलाफ कुर्की का वारंट जारी हुआ, वह त्योहारों का मौसम है। प्रयागराज में भी दशहरे का त्योहार चल रहा है। इसके चलते ज्यादातर पुलिस सुरक्षा में लगा दी गई है। जानकारी के मुताबिक, प्रयागराज में 726 स्थानों में मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित है। इन प्रतिमाओं का विसर्जन भी दशमी के दिन होना है। ऐसे में पुलिस बल की कमी भी एक वजह है।

6 आरोपियों की संपत्ति होगी कुर्क

बता दें कि उमेश पाल हत्याकांड के बाद से माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन, भाई अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा, बहन आयशा नूरी, बमबाज गुड्डू मुस्लिम, शूटर अरमान और साबिर फरार चल हैं। करीब आठ महीने का वक्त बीत चुका है, लेकिन पुलिस को इनका कोई सुराग नहीं मिल पा रहा है। इनमें हत्याकांड की मुख्य साजिशकर्ता शाइस्ता परवीन की गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये, जबकि तीन शूटरों पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम घोषित है। माना जा रहा है अगले सप्ताह आरोपियों की संपत्तियो की कुर्की की कार्रवाई हो सकेगी।

इसे भी पढ़ें: धर्म की विजय का प्रतीक है दशहरा पर्व

Spread the news