-पड़ोसन में मीरा नामक विधवा महिला की भूमिका में नेहा श्री आएंगी नजर

-अन्तिम पायदान में पहुंची बेल्हा में शूट हो रही फिल्म पड़ोसन की शूटिंग

एसके शुक्ला

प्रतापगढ़: राजस्थानी फिल्मों के साथ कई भोजपुरी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुकी नामचीन फिल्म अभिनेत्री व निर्मात्री नेहा श्री (Bhojpuri actress Neha Shree) भोजपुरी फिल्म मोटकी दुल्हनिया के बाद अब फिल्म पड़ोसन में अपने हुनर का जलवा बिखेरते नजर आएंगी। भोजपुरी व राजस्थानी फिल्म की अभिनेत्री व निर्मात्री नेहा श्री (Bhojpuri actress Neha Shree) से बेल्हा की जमीं पर शूट हो रही पड़ोसन फिल्म के आखिरी दौर के शूटिंग के दौरान हुई एक मुलाकात में उन्होंने बताया कि उन्हें बचपन से ही फिल्मी दुनिया में अभिनय का प्रबल इच्छा थी, जिसके चलते वह घर पर ही टीवी सीरियलों में एक्टिंग के जरिए अभ्यास किया करती रहीं।

वह मूल रूप से हिमांचल की है, किन्तु दिल्ली में उनका आशियाना है, इनके पिता गुरूदेव सिंह पायलट थे, पढ़ाई के दौरान ही पिता का साया सर से उठ गया। इनकी माता मधुबाला सिंह एक शिक्षिका थीं, जिनके संरक्षकत्व में शिक्षा व संस्कार एवं सामाजिक जीवन जीने की बारीकियों को सीखा।नेहा को मां का स्नेह और आशीर्वाद मिलता रहा, किन्तु गत वर्ष ममतामई मां भी उन्हें छोड़ चल बसी। इसके पूर्व मां के संरक्षकत्व में उन्होंने अपने गायन कॅरियर की शुरुआत आखिरकार दिल्ली एंगल म्यूजिक प्राइवेट लिमिटेड में सिंगर के रूप में कर दिया। उसके बाद वह भोजपुरी फिल्म साजन चले ससुराल में अभिनेता खेसारी लाल यादव के साथ शुरुआत कर अपने अभिनय का लोहा मनवाया।

इसी के बाद उन्होंने राजस्थानी फिल्म माटी की लाल मीना गुर्जर में काम किया। इसके बाद उनका अभिनय के क्षेत्र में कारवां रुकने का नाम ही नहीं लिया, दिन प्रतिदिन अपने अभिनय से सफलता हासिल करते हुए मंजिल हासिल किया। इसके उपरांत नेहा ने भोजपुरी फिल्म सजना मांगिया सजाई दा हमार में अरविंद अकेला के साथ अभिनय कर फिल्म इंडस्ट्री में अपने हुनर का लोगों को कायल कर परचंम लहराया।इसी के साथ ही नेहा श्री के अभिनय का रफ्तार बढ़ चला और राधे, एक्शन राजा, सन्नाटा, दोस्ताना, हुकुमत व पवन के साथ अर्जुन पंडित जैसे अनगिनत भोजपुरी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाने में कामयाबी हासिल की।

नेहा श्री अपने अभिनय के साथ ही कई राजस्थानी व भोजपुरी फिल्मों का निर्माण कर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग अमिट पहचान बना चुकी है। अभिनेत्री से निर्मात्री बनकर नेहा श्री ने इंटरटेनमेंट बैनर के तले पहली भोजपुरी फिल्म चना जोर गरम का निर्माण किया। नेहा श्री बताती है कि अब तक उन्होंने राजस्थानी भाषा में सात और भोजपुरी भाषा में 19 फिल्मों का निर्माण कर चुकी हैं। उन्होंने बताया कि शीघ्र रिलीज होने वाली भोजपुरी फिल्म मोटकी दुल्हनिया के अभिनय हेतु अपने को लगभग दो वर्ष तक परिपक्व कर अपना वजन बढ़ाया, जिससे वह अपने अभिनय के भूमिका में पूर्ण रुप से ढल जाए।

इसे भी पढ़ें: सर्व श्रेष्ठ अभिनेता सम्मान से सम्मानित हुए प्रदीप पांडेय

नेहा ने कहा कि आने वाली यह फिल्म अपने में एक अलग ही पहचान स्थापित करेगीं। फिल्म इंडस्ट्री में प्रवेश कर एक पहचान बनाने के एक सवाल के जवाब में नेहा श्री ने कहा कि यदि कोई कार्य दृढ इच्छा शक्ति से संकल्प के साथ किया जाए तो असम्भव को सम्भव बनाया जा सकता है। किसी भी क्षेत्र में लगन व परिश्रम के साथ किया गया कार्य बेकार नहीं जाता। प्रतापगढ़ जिले में शूट हो रही भोजपुरी फिल्म पड़ोसन के विषय में उन्होंने बताया कि यह फिल्म विधवा महिला के जीवन पर आधारित है। इस फिल्म में ऐसे महिलाओं को भी समाज में अपना जीवन पर जीने सम्बंधी कहानी है।

उन्होंने बताया कि शूट हो रही पड़ोसन भोजपुरी फिल्म में वह मीरा नामक विधवा महिला की भूमिका में दिखेंगी। इस फिल्म की शूटिंग लगभग पूर्ण हो चुकी है। नेहा श्री बताती है कि फिल्म क्षेत्र में किए गए उत्कृष्ट कार्यों के चलते उन्होने जहां कई सम्मान अर्जित की वहीं उन्हें फिल्म निर्मित करने हेतु बेस्ट प्रोडूसर अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है।

इसे भी पढ़ें: प्रिंसिपल पर शादी का झांसा देकर शिक्षिका से दुष्कर्म करने का आरोप

Spread the news