प्रतापगढ़: भारतीय जनता पार्टी कार्यालय पर पाशा पटेल लातूर महाराष्ट्र से पूर्व विधायक एवं पूर्व एग्रीकल्चर प्राइस कमिशन चेयरमैन महाराष्ट्र और वर्तमान में ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड का वार्निंग काउंसिल ने सदर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र कुमार मौर्य और जिला अध्यक्ष हरिओम मिश्र ने एक संयुक्त प्रेस वार्ता की। जिसमें मोदी और योगी के डबल इंजन की सरकार कैसे किसानों की आय दुगनी और नौजवानों की बेरोजगारी दूर करने का विचार रखा।सर्वप्रथम पाशा पटेल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया है, यहां तो दुगनी से भी ज्यादा आमदनी हो सकती है।

प्रतापगढ़ रायबरेली के बीच ऊंचाहार एनटीपीसी का ऊर्जा केंद्र है जहां प्रतिवर्ष सिक्स 6.67 मैट्रिक टन कोयला की मांग है जबकि जिससे 30% राख होती है और 15.80 लाख मीटरीटन कार्बन डाइऑक्साइड उत्पन्न होती है जो वातावरण प्रदूषित करती है जबकि 1 टनबांस जलाने से 3% राख और 1% ही कार्बन डाइऑक्साइड उत्पन्न होती है और कोयला और बांस दोनों की उर्जा उत्पन्न करने की क्षमता बराबर है और सरकार की अब गाइडलाइन हो गई है कि अब 7% बायोमास का भी उर्जा उत्पन्न करने में इस्तेमाल अनिवार्य है अगर यहां के किसानो द्वारा बांस की खेती में सरसों की तरह अगर 500 प्रति हेक्टेयर लगाया जाए तो प्रति हेक्टेयर 4 से 5 लाख की बचत होगी और बॉस से 4000 प्रकार की वस्तुओं का निर्माण होता है यदि बांस की प्रचुरता होगी तो युवा को रोजगार का अवसर भी बढ़ेगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों को यहां के किसान पूरा कर सकते हैं इसके पूर्व में बहुत से किसान यहां आंवला उद्योग से जुड़े ही हैं इस बार अगर विधानसभा से कमल खिलेगा तो अवश्य ही आंवला भी 1 उत्पादन से बाहर होगा।

प्रेस वार्ता में जिला अध्यक्ष हरिओम मिश्र देश एवं प्रदेश की पूर्ववर्ती विपक्षी सरकारी आइडिया के बल पर शासन सत्ता में आई और आते ही जनहित के बजाय सहित किया जबकि भारतीय जनता पार्टी नीति केंद्र एवं प्रदेश सरकार में चौमुखी जनहित के कार्य से लोगों की आर्थिक व सामाजिक उन्नति हुई, बल्कि देश हुआ प्रदेश का सही विकास भी हुआ। आने वाले दिनों में हमारा संकल्प है कि अगले 5 सालों में 1000 करोड़ की लागत द्वारा प्रदेश को नंदबाबा दुग्ध मिशन से यूपी को दूध उत्पादन में अग्रणी राज बनाए रखा जाएगा। इसके लिए गांव में सहकारी समितियां बनाकर किसानों को गांव में ही दूध के उचित दाम पर बेचने की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। भाजपा सरकार 3 नई महिला बटालियन के नेटवर्क का विस्तार कर महिलाओं की संख्या को दोगुना करके महिलाओं की संख्या सुनिश्चित की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: Kushinagar Hadsa: कुंए में गिरने से 13 लोगों की मौत, जानें हादसे की वजह

सार्वजनिक स्थानों एवं शैक्षणिक संस्थानों के पास कैमरे लगाए जाएंगे एवं 3000 पिंक पुलिस बूथ भी बनाए जाएंगे। किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली दी जाएगी। हम प्रदेश में 6 मेगा फूड पार्क विकसित करेंगे, जिससे हमारे प्रदेश का किसान और सशक्त बनेगा। इसमें से एक पार्क प्रतापगढ़ में भी स्थापित करने का प्रयास के जनप्रतिनिधियों का रहेगा प्रेस वार्ता में सदर विधानसभा से प्रत्याशी राजेंद्र कुमार मौर्य ने कहा कि प्रदेश के युवाओं को सशक्त बनाने के लिए भाजपा संकल्प लेती है कि जैसे पिछले 5 सालों में 3 करोड़ से ज्यादा रोजगार अथवा स्वरोजगार के अवसर प्रदान किए थे। ठीक वैसे ही अगले 5 वर्षों में हर परिवार को कम से कम एक रोजगार अथवा स्वरोजगार के अवश्य अवसर प्रदान किए जाएंगे। यूपी के युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए पिछले 5 सालों में युवाओं को एक करोड़ टेबलेट अथवा स्मार्टफोन वितरित किए जा रहे हैं।

अगले 5 सालों में इस लक्ष्य को दोगुना करके दो करोड़ टेबलेट अथवा स्मार्टफोन वितरित किए जाएंगे यूपी के युवा खिलाड़ियों को खेल की दुनिया में सशक्त एवं उपकरण वितरित किए जाएंगे। हमारे लोग कल्याण संकल्प पत्र 2022 में भाजपा संकल्प लेती है कि अटल इंडस्ट्रियल इन्फ्राट्रक्चर मिशन बनाकर सभी मौजूदा औद्योगिक क्षेत्रों एवं औद्योगिक इन्फ्राट्रक्चर में नवीनीकरण किया जाएगा। अटल इंडस्ट्रियल मिशन बनाकर सभी मौजूदा औद्योगिक क्षेत्रों एवं औद्योगिक इन्फ्राट्रक्चर में नवीकरण किया जाएंगे। जिससे युवाओं को रोजगार सुलभ होगा अंत में मीडिया प्रभारी राघवेंद्र शुक्ला तथा जिला मंत्री राजेश सिंह, अभिषेक, रामजी मिश्र आदि लोग मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: उड़नदस्ता निगरानी टीम एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेटों के साथ समीक्षा

Spread the news