Bareilly News: पति-पत्नी के रिश्ते को सबसे पवित्र माना गया है। लेकिन कुछ ऐसे तत्व हैं, जिनके लिए यह रिश्ता कोई मायने नहीं रखता। हाल के दिनों में ऐसे मामले काफी बढ़ गए हैं, जिसको देखकर कहा जा सकता है कि पति-पत्नी के रिश्ते मौजूदा समय में नाजुक हो चले हैं। इसी तरह का रिश्तों को कलंकित करने वाला उत्तर प्रदेश के बरेली जनपद से सामने आया है। बरेली के प्रेमनगर थाना क्षेत्र में एक युवक पर जुए में दो लाख रुपए हारने के बाद अपने जुआरी दोस्त को खुश करने के लिए पत्नी को सौंपने का आरोप लगा है। आरोप है कि युवक के पास पैसे नहीं थे, तो उसने अपने जुआरी को खुश करने के लिए अपनी पत्नी को सौंप दिया। पत्नी अपनी बेटी को लेकर भागने की कोशिश की तो उसे बंधक बनाकर उसके मारपीट की। शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पति समेत ससुराल पक्ष के चार के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक प्रेमनगर थाना क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी महिला का आरोप है कि उसके ससुराल पक्ष के लोग दहेज में बुलेट या ढाई लाख रुपए की मांग कर थे। उसका पति गौरव वर्मा घर में जुआ कराकर हर जुआरियों से रुपये वसूलता है। उसके घर में पूरी रात जुए का खेल चलता है। जुआरी शराब के नशे में जुआ खेलते हैं और आपस में गाली-गलौज करते हैं। उसने जब विरोध किया तो ससुरालियों ने उसके साथ मारपीट करते हुए उसे जान से मारने की नियत से कमरे में बंद कर दिया।

इसे भी पढ़ें: दाम्पत्य विवादों को सुलझाने में भी लोक अदालतें निभा रहीं सकारात्मक भूमिका

महिला का आरोप है कि उसका पति जुए में अपने दोस्त से दो लाख रुपये हार गया था। वह उस व्यक्ति को कमरे में लेकर आया और कहा कि इसे खुश कर दोगी तो यह दो लाख रुपये माफ कर देगा। यह सुनकर वह काफी डर गई और अपनी बच्ची को लेकर वहां से भागने लगी। यह देखकर ससुरालियों ने उसे पकड़कर लिया और कमरे में बंधक बनाकर मारपीट की। इस दौरान देवर शुभम ने उसके साथ छेड़छाड़ की। बाद में मारपीट कर उसे घर से भगा दिया गया। महिला इस समय अपने मायके में रह रही है। पीडिता की शिकायत पर प्रेमनगर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ दहेज, मारपीट, धमकाने, छेड़छाड़ समेत कई धाराओं में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इसे भी पढ़ें: घोसी से सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह जीते

Spread the news