Bareilly News: प्यार की कोई सीमा नहीं होती। प्यार अगर सच्चा है तो धर्म-मजहब की बेड़ियां भी इसे नहीं रोक सकती। हालांकि प्यार पर पहरा भी सदियों से रहा है, कई प्रेमी प्यार को पाने के लिए बेमौत मारे भी गए हैं। बावजूद इसके प्यार हद से गुजर जाने वालों पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ता। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के बरेली जनपद के सिरौली से सामने आया है। जहां तमाम विरोध के बावजूद प्रेमी जोड़े कानूनी अड़चनों को पार कर एक-दूसरे के हो गए। सिरौली इकरा बी प्यार को पाने के लिए धर्म बदला और अब प्रीति बन बनकर हिंदू धर्म के अनुसार रामपुर के टांडा निवासी आकाश शादी कर ली।

इकरा बी प्रीति बनी प्रेमिका की मांग में आकाश ने सिंदूर भरकर और मंगलसूत्र पहनाकर अपना जीवनसंगिनी बना लिया। बताया जाता है कि बॉलीबॉल मैच खेलने के दौरान इकरा बी और आकाश में मोहब्बत हो गई थी। दोनों के परिवार वाले इस रिश्ते के खिलाफ थे, जिसके चलते वर्ष 2021 में दोनों लोग घर से गए थे। इकरा बी के पिता ने सिरौली थाने में आकाश के खिलाफ पाक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार भी कर लिया था।

Bareilly News

नाबालिग होने की वजह से इकरा बी को 2 साल तक आर्यसमाज के अनाथालय में रहना पड़ा। वहीं आकाश को 4 महीने जेल में काटने पड़े। अब बालिग होने के बाद इकरा ने हिंदू धर्म अपनाकर आकाश के साथ शादी कर ली। इकरा के मुताबिक उसे इस्लाम धर्म में बहु विवाह, हलाला और 3 तलाक जैसी कुरीतिओं की वजह से है नफरत। इसलिए उसने अपनी मर्जी से हिंदू धर्म अपनाते हुए प्रीति बन गई। पंडित केके शंखधार ने गौमूत्र और गंगा जल पिलाकर इकरा का शुद्धिकरण कराया। इसके बाद हिंदू रीति रिवाज से दोनों की शादी भी करा दी।

इसे भी पढ़ें: जुए में हारा रुपया तो जुआरी को खुश करने के लिए सौंप दी पत्नी

इसे भी पढ़ें: दाम्पत्य विवादों को सुलझाने में भी लोक अदालतें निभा रहीं सकारात्मक भूमिका

Spread the news