Anil Dujana Encounter: योगी राज में अपराधियों का खात्मा जारी है। इसी क्रम में यूपी एटीएस (UP ATS) ने गुरुवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अपराध का पर्याय रहे कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना (Anil Dujana) को मेरठ में एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। अनिल दुजाना (Anil Dujana) की मौत के बाद उत्तर प्रदेश में एक और माफिया का खत्मा हो गया है। पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, अनिल दुजाना (Anil Dujana) के खिलाफ कुल 64 गंभीर आपराधिक मुकदमे दर्ज थे, जिनमें 18 मामले हत्या के थे।

गाजियाबाद में दर्ज हुआ था पहला केस

पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक अनिल दुजाना (Anil Dujana) के खिलाफ सबसे पहला मामला वर्ष 2002 में गाजियाबाद के थाना कविनगर में दर्ज हुआ था। अनिल दुजाना (Anil Dujana) ने हरवीर पहलवान की हत्या की थी, जिसमें यह मुकदमा दर्ज किया गया था। इसके बाद से अनिल दुजाना पर लगातार तीन हत्याओं के मुकदमे गाजियाबाद के मोदीनगर थाने में दर्ज हुए। वहीं पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक अनिल दुजाना के खिलाफ आखिरी मुकदमा वर्ष 2023 में गौतमबुद्ध नगर के सूरजपुर थाने में दर्ज हुआ था।

Anil Dujana Encounter

दुजाना पर 18 लोगों की हत्या का आरोप

दुजाना के आपराधिक कुंडली के मुताबिक, 21 वर्षों के आपराधिक इतिहास में उसने हत्या की कुल 18 वारदातों को अंजाम दिया। इसके साथ ही उस पर हत्या का प्रयास, लूट, डकैती, रंगदारी, धमकी, बलवा समेत कई संगीन मामलों में आपरिधक केस दर्ज हैं। पुलिस के अनुसार, अनिल दुजाना ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के बड़े कारोबारियों से भी रंगदारी वसूली थी, जिसके मामले दर्ज कराए गए थे। पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक अनिल दुजाना के खिलाफ सबसे ज्यादा मुकदमे गौतमबुद्ध नगर में ही दर्ज हैं।

इसे भी पढ़ें: दंगाइयों को देखते ही गोली मार देने का आदेश

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 10 अप्रैल को अनिल दुजाना जेल से जमानत पर रिहा हुआ था। जेल से बाहर आने के बाद जयचंद प्रधान हत्याकांड के मुख्य गवाह और उनकी पत्नी संगीता को धमकी दी। पीड़िता ने पुलिस से इस मामले की शिकायत की, जिस पर अनिल दुजाना के खिलाफ 2 और मुकदमे दर्ज किए गए।

अनिल दुजाना के एनकाउंटर के बाद उत्तर प्रदेश एसटीएफ के एडिशनल डीजीपी अमिताभ यश ने बताया कि पश्चिमी यूपी का खूंखार गैंगस्टर अनिल दुजाना का अंत हो गया है। उन्होंने बताया कि यूपी एसटीएफ की मेरठ यूनिट के साथ मुठभेड़ में अनिल दुजाना मारा गया। उसके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज थे। अमिताभ यश ने बताया कि अनिल दुजाना कॉन्ट्रैक्ट किलर था और उसके खिलाफ हत्या के 18 मामले दर्ज थे।

इसे भी पढ़ें: सपा का नाम होना चाहिए विध्वंसात्मक पार्टी

Spread the news