Amroha News: भारत माता की जय और राष्ट्रगान की जब बात आती है तो भारतीय मुसलमानों दोहरा चरित्र सामने आ ही जाता है। मुस्लिम दिखाने के लिए यह तो कहते हैं कि भारत उनका है, लेकिन भारत माता की जय बोलने में उनका धर्म आड़े आ जाता है। मजे की बात यह है कि ऐसा सिर्फ भारत में होता है। अन्य देशों में राष्ट्रवाद के सामने मजहब कहीं नहीं टिकता। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के अमरोहा से सामने आया है। यहां एक सरकारी कार्यक्रम के दौरान बीएसपी सांसद दानिश अली और बीजेपी के एमएमलसी हरि सिंह ढिल्लो के बीच भारत माता की जय नारा लगाने को लेकर भिंड़त हो गई।

दरअसल, बीजेपी एमएलसी हरी सिंह ढिल्लो की तरफ से मंच पर जैसे ही भारत माता की जय के नारे लगाए गए, वहां मौजूद बीएसपी सांसद दानिश अली भड़क गए। वह अपना आपा खो बैठे और मंच पर मौजूद बीजेपी एमएलसी हरि सिंह ढिल्लों से बहस करने लगे। उन्होंने भारत माता के जयकारे लगाने का विरोध करते हुए माइक छीनने की कोशिश की। इसके बाद मंच पर अफरातफरी का माहौल बन गया। बीएसपी सांसद दानिश अली की यह हरकत कैमरे में कैद हो गई। वहीं वह बीच में कार्यक्रम छोड़कर चले भी गए।

इसे भी पढ़ें: मणिपुर में एनडीए गठबंधन को झटका

गौरतलब है कि रविवार को उत्तर प्रदेश के अमरोहा में अमृत रेल स्टेशनों को लेकर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। कार्यक्रम के दौरान दोनों नेता मंच पर मौजूद थे। आज के कार्यक्रम में देशभर के 508 रेलवे स्टेशनों के कायाकल्प को लेकर योजना तैयार की गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल थे। स्थानीस सांसद होने के नाते दानिश अली को भी कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया था और वह कार्यक्रम में शामिल थे। पीएम मोदी का संबोधन समाप्त होने के बाद बीजेपी के एममलसी हरि सिंह ढिल्लो ने अपना भाषण शुरू किया। उन्होंने मंच पर जैसे ही भारत माता की जय के नारे लगाए, बीएसपी सांसद दानिश अली खड़े हो गए और विरोध करने लगे। इसके बाद दोनों नेताओं के बीच जमकर बहस शुरू हो गई। इस दौरान दानिश अली ने हरि सिंह ढिल्लो से माइक छीनने की कोशिश भी की।

इसे भी पढ़ें: यूपी के कई सांसदों का कटेगा टिकट

Spread the news