Yogi Balaknath: तीन राज्यों में बीजेपी की शानदार जीत के पीछे पार्टी की कुशल रणनीति मानी जा रही है। वहीं अब मुख्यमंत्री चुनने के मामले में भी बीजेपी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए हिंदुत्व चेहरे को फोकस करने में लगी है। बीजेपी का उत्तर प्रदेश में सीएम फेस पर योगी आदित्यनाथ का नाम सुपर हिट रहा है। योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता अब यूपी तक सीमित नहीं रह गई है। अन्य राज्यों में जब कोई बड़ी वारदात होती है, तो वहां की जनता योगी माडल को अपनाने की बात करती है। राजस्थान में इसबार माना जा रहा है, बीजेपी बसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री न बनाकर योगी बालकनाथ को राज्य की कमान सौंप सकती है।

योगी बाबा बालकनाथ को लेकर जिस तरह सियासी सरगर्मी चल रही है, उससे उनका राजस्थान का मुख्यमंत्री बनना तय माना जा रहा है। फिलहाल पार्टी आलाकमान की तरफ से उनके नाम पर मुहर लगाना अभी बाकी है। बतातें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान ही योगी बाबा बालकनाथ के सीएम बनने की कवायद शुरू हो गई थी। चुनाव से पहले कांग्रेस भले ही राजस्थान में जीत की दावा कर रही थी, लेकिन कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी संसद में जब बालकनाथ से मिले थे, तो सवाल किया था कि आप राजस्थान के सीएम बन रहे हैं ना।

इसे भी पढ़ें: मिजोरम में ZPM को मिला बहुमत, सत्ताधारी MNF की छुट्टी!

उधर राजनीतिक गलियारे में मध्य प्रदेश में भी सीएम चेहरा बदले जाने की चर्चा शुरू हो गई है। माना जा रहा है पार्टी इसबार शिवराज की जगह किसी और को मध्य प्रदेश की कमान सौंप सकती है। ऐसी चर्चा इसलिए भी हो रही है, क्योंकि बीजेपी इस बार मध्य प्रदेश का विधानसभा चुनाव शिवराज सिंह चौहान के चेहरे पर लड़ने की जगह पार्टी की उपलब्धियों और आगामी घोषणाओं पर लड़ा था। फिलहाल राजस्थान में किसको सीएम बनाया जाएगा, इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। सीएम पद के लिए शिवराज सिंह चौहान व कैलास विजयवर्गीय के अलावा अन्य नामों को लेकर भी सुगबुगाहट चल रही है।

इसे भी पढ़ें: सनातन धर्म के सोलह संस्कार, जानें कब-कैसे होता है

Spread the news