Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brijbhushan Sharan Singh) के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को पत्र भेजकर चार मांगे रखी हैं। बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह (Brijbhushan Sharan Singh) की गिरफ्तारी की मांग को लेकर साक्षी मलिक, विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया सहित भारत के कई स्टार पहलवान कई दिनों से धरने पर बैठे हैं। इन प्रदर्शनकारियों की बीते दिनों दिल्ली पुलिस से झड़प हो गई थी। हालांकि पहलवानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है, वहीं प्रदर्शनकारियों का कहना है कि उन्हें सुरक्षा नहीं चाहिए।

बता दें कि गत रात फोल्डिंग पलंग को लाने के चलते पुलिस से प्रदर्शनकारियों की झड़प हो गई। पहलवानों का आरोप है कि पुलिस ने झड़प के दौरान बबीता फोगाट, गीता फोगाट के छोटे भाई दुष्यंत फोगाट का सिर फोड़ दिया। पहलवानों और पुलिस के बीच हुए झड़प के बाद प्रदर्शन में शामिल बजरंग पूनिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखाकर 4 मांग की है।

बजरंग पूनिया का कहना है कि करीब 100 पुलिस वालों ने उनके साथ धक्का-मुक्की की। प्रदर्शनकारी पहलवानों को अपमानित करना उनका मनोबल तोड़ने वाला और देश की छवि को धूमिल करने वाला है। उन्होंने पुलिस पर कार्रवाई की मांग की है। बजरंग पूनिया का आरोप है कि पुलिस ने भारत की महिला पहलवान विनेश फोगाट को अपशब्द भी कहे। वहीं साक्षी मलिक, संगीता फोगाट के साथ पुलिस अधिकारियों ने धक्का-मुक्की की।

इसे भी पढ़ें: बृजभूषण की बौखलाहट बढ़ाएगी परेशानी

बजरंग पुनिया की 4 मांग

बजरंग पूनिया ने अमित शाह को भेजे पत्र में घटना के जिम्मेदार अधिकारियों पर कठोर कार्रवाई करने की पहली मांग की है।

दूसरी मांग में धरना स्थल पर वाटर प्रूफ टेंट, पलंग, साउंड सिस्टम, मजबूत स्टेज, गद्दे और प्रैक्टिस के लिए कुश्ती मैट सहित जिम का सामान लाने की अनुमति मांगी है।

पुनिया ने अपने समर्थकों की रिहाई की भी मांग की, जिन्हें अलग-अलग जगहों से हिरासत में लिया गया।

इसके साथ ही सरकार के उच्च अधिकारियों से जल्द से जल्द बातचीत कराने की मांग की है।

इसे भी पढ़ें: बृजभूषण सिंह के खिलाफ सियासी हत्थकंडा अपना रहे पहलवान

Spread the news