मुजफ्फरनगर: पति-पत्नी का रिश्ता प्यार का होता है, सम्मान को होता, विश्वास का होता है। लेकिन पश्चिमी सभ्यता के हाबी होने के बाद इस रिश्ते से प्यार, सम्मान और विश्वास सब हाशिए पर चला गया है। जिस पति की जिम्मेदारी होती है पत्नी की इज्जत बचाने की, वहीं पति अब पत्नी की आबरू लूटने के लिए उस अपने दोस्तों को सौंप देता है। ऐसा ही मामला पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से सामने आया है। यहां एक महिला ने अपने पति और देवर के खिलाफ स्वैपिंग (पत्नी की अदला बदली) का आरोप लगाकर शिकायत दर्ज है। पीड़िता का आरोप है कि उसका पति उसे जबरन वाइफ-स्वैपिंग पार्टी में ले जाता है, और उसे अपने दोस्तों को सौंप देता है। इतना ही नहीं पीड़िता का यह भी आरोप है कि उसका पति उसपर देवर के साथ शरीरिक संबंध बनाने का भी दवाब बनाता है।

पीड़िता ने मुजफ्फरनगर में अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने अपनी शिकायत दर्ज कराई है, जिसके बाद कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने आरोपी पति और उसके देवर के खिलाफ मामला दर्ज किया। महिला ने कोर्ट में बताया कि उसका पति अपने एक कारोबारी दोस्त के साथ मिलकर उसे डराता-धमकाता है। महिला के अनुसार जून, 2021 में उसकी दूसरी शादी हुई थी। शादी के बाद वह गुरुग्राम चली आई। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि उसका पति अक्सर उसे वाइफ स्वैपिंग पार्टियों में ले जाता और जब वह जाने से मना करती तो उसके साथ मारपीट करता और उसका यौन शोषण करता।

इसे भी पढ़ें: दरगाह आला हजरत ने जारी किया फतवा

महिला के अनुसार 24 अप्रैल को वह पति की हरकत से आजीज आकर पुलिस थाने जाने के लिए निकली थी, लेकिन रास्ते में उसके पति के साथियों ने उसे रोक लिया और जान से मारने की धमकी देते हुए पुलिस के पास जाने नहीं दिया। वहीं कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ रेप, हत्या की कोशिश, आपराधिक धमकी, चोट पहुंचाना और जानबूझकर शांतिभंग करने के इरादे से अपमान करने जैसे धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार घटना गुरुग्राम में हुई है इसलिए मामले को संबंधित थाने को ट्रांसफर किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: दोस्त से कराया हलाला फिर किया निकाह

Spread the news