Jammu-Kashmir: बारिश के साथ बाढ़ की स्थिति भी भयावह होती जा रही है। देश के कई राज्यों में बाढ़ का खतरा बढ़ता जा रहा है। वहीं जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां उफनाती नदी को पार करते समय दो जवान पानी में बह गए। यह जानकारी अधिकारियों ने दी है। दोनों जवानों में से एक सैनिक की पहचान नायब सूबेदार कुलदीप सिंह (Naib Subedar Kuldeep Singh) के रूप में हुई है। वहीं दूसरे सैनिक के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

सेना के 16 कॉर्प्स के कमांडिंग ऑफिसर और जवानों ने रविवार को कुलदीप सिंह को श्रद्धांजलि दी है। 16 कॉर्प्स के ट्विटर पेज पर ट्वीट किया गया है कि व्हाइट नाइट कॉर्प्स के कमांडर और सभी रैंक नायब सूबेदार कुलदीप सिंह के सर्वोच्च बलिदान को सलाम करते हैं। खबरों के मुताबिक, सेना के अधिकारियों का कहना है कि पुंछ के सुरानकोटे के पोशाना में ये सैनिक डोगरा नाला पार कर रहे थे, तभी भारी बारिश के चलते अचानक आयी बाढ़ की चपेट में आ गए और पानी के तेज बहाव में बह गये।

इसे भी पढ़ें: महिला कर्मचारी संग बड़े बाबू ने की गंदी हरकत

अधिकारियों के मुताबिक सेना, पुलिस और राज्य आपदा मोचन बल की संयुक्त टीम दोनों सैनिकों की तलाश में जुटे हैं, लेकिन अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है। सेना और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन की निगरानी की। बाढ़ की स्थिति को देखते हुए पुलिस वाहन जिले के विभिन्न हिस्सों में लोगों को भारी बारिश के बाद नदी-नालों से दूर रहने की सलाह दे रहे हैं। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही बारिश से नदिया और नाले उफान पर हैं। खराब मौसम के चलते शनिवार को भी लगातार दूसरे दिन अमरनाथ यात्रा रोकनी पड़ी थी।

इसे भी पढ़ें: अनुपम खेर अब बनेंगे रवींद्रनाथ टैगोर

Spread the news