नई दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जिस महापुरुष के विचारों से प्रेरित होकर देश को विश्वगुरु बनाने का अकल्पनीय कार्य कर रहे हैं, उस महापुरुष स्वामी विवेकानंद की जयंती (Vivekananda birth anniversary) देश में “युवा दिवस” के नाम से मनाई जाती है। आजादी के अमृत महोत्सव के साल में देश के युवा सामाजिक उद्यमी संजय शेरपुरिया की युवा प्रवृतियों से प्रेरित होकर पंकज चौहान के द्वारा निर्देशित, विवेकानंद की उर्जा और तेज से समूचे विश्व को प्रदान करता हुआ देश का पहला युवा एंथम गीत “विश्वगुरु मेरा भारत”, जो देश की जानी मानी कंपनी, टी-सिरीज़ के द्वारा आज देश को समर्पित किया गया।

संजय ने बताया कि देश के भीतर या देश के बाहर बैठा भारतीय संस्कृति का हर युवा, स्वामी विवेकानंद के पदचिन्हों एवं विचारों पर चलकर देश को विश्वगुरु बनाने के लिए समर्पित है। तब ऐसे युवा एंथम के माध्यम से हर युवा का जोश बढ़ने का एक प्रयास किया गया है। इस देश-भावना के गीत को नेहरू युवा केंद्र के द्वारा पूरे भारत वर्ष में रिलीज किया गया।

इसे भी पढ़ें: पचास हजार इनामिया आरोपी पीसीएफ कर्मी गिरफ्तार

देश की राजधानी दिल्ली में इस गीत को प्रमुख पात्रों मानस शौर्य, संजय शेरपुरिया और निर्माता पंकज चौहान एवं राजेन्द्र कुमार श्रीवास्तव के द्वारा गीत को लोंच करते हुए देश के सारे युवाओ को समर्पित किया गया। इस प्रसंग पर सामजिक एवं अध्यात्मिक क्षेत्रों से कई महानुभाव उपस्थित रहे और इस गीत के लोंचिंग पर अभिनन्दन दिया।

इसे भी पढ़ें: चुनाव से पहले स्वामी प्रसाद मौर्य की जगी आत्मा

Spread the news