Corona and Omicron Cases: कोरोनावायरस (Coronavirus) के बीच लोगों की जारी लापरवाही के चलते देश में एकबार फिर कोरोना का विस्फोट होता दिख रहा है। कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण से बचाव के लिए सरकारें युद्ध स्तर पर प्रयास कर रही है। वैक्सीनेशन अभियान जोरों पर चलाया जा रहा है, लेकिन लोगों की लापरवाही सारी तैयारियों को ध्वस्त करती हुई नजर आ रही है। पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के कुल 4.868 मामले सामने आए हैं। इनमें सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से हैं। यहां से 1281 मामले सामने आए हैं। बता दें कि तमाम सावधानियों के बावजूद भी देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) और ओमिक्रॉन (Omicron) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक 10 जनवरी से शुरू हुए प्रिकॉशन डोज वैक्सिनेशन कार्यक्रम के तहत 18 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन की तीसरी डोज दी जा चुकी है। पहले दिन करीब 10 लाख लोगों को बूस्टर डोज दी गई थी। उधर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण से पिछले 24 घंटे में 400 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। आंकड़ों के मुताबिक 442 लोगों की जान गई है। वहीं देश में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 9,55,319 पर पहुंच गई है।

इसे भी पढ़ें: ओमिक्रॉन को लेकर केंद्र ने राज्य सरकारों को दिए निर्देश

संक्रमण के बढ़ते आंकड़े काफी डरावने हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत में गत 24 घंटों के दौरान कोरोना के 1,94,720 नए मामले सामने आए हैं। जो गंभीर स्थिति के तरफ इशारा कर रहे हैं। आंकड़ों के अनुसार डेली पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 11.05 प्रतिशत और वीकली पॉजिटिविटी रेट 9.82 प्रतिशत है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना के केस (Corona cases in UP)

उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी देखी जा रही है। यहां पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण के 11 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जनपद में पिछले 24 घंटों मेें 2 हजार से ज्यादा नए केस मिले हैं। मंगलवार देर शाम जारी आंकड़ों के मुताबिक यहां 2230 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसी के साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 73,246 हो गई है।

इसे भी पढ़ें: Coronavirus: तीसरी लहर की आशंका निर्मूल

Spread the news