गौरव तिवारी

प्रतापगढ़: यूपी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर यूपी पुलिस काफी सतर्क हो गई है। ऐसे में पुलिस अब उन लोगों को खोज निकाल रही है, जिसकी तलाश लंबे समय से अधर में अटकी थी। प्रतापगढ़ के पीसीएफ विभाग से 1055 मीट्रिक टन डीएपी उर्वरक कीमत लगभग 2 करोड़ 54 लाख रुपये का गबन करने वाला 50,000 रुपये का इनामिया पीसीएफ विभाग का भण्डार नायक गिरफ्तार कर लिया गया है। बीते 14 नवंबर, 2021 को प्रतापगढ़ के पीसीएफ विभाग के जिला प्रबंधक की तरफ से थाना कोतवाली नगर पर तहरीर दी गई थी कि पीसीएफ विभाग के भण्डार नायक संतोष कुमार द्वारा कूटरचित दस्तावेजों के माध्यम से कुल 1055 मीट्रिक टन डीएपी उर्वरक का गबन कर लिया गया है। इस संबंध में थाना कोतवाली नगर में भण्डार नायक संतोष कुमार उपरोक्त के विरुद्ध पंजीकृत किया गया था।

लंबे समय से जारी था गिरफ्तारी का प्रयास

इस मामले पुलिस की तरफ से आरोपी भण्डार नायक संतोष कुमार उपरोक्त की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा था। आरोपी निरन्तर फरार चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ सतपाल अंतिल की तरफ से 25,000 रुपये का इनाम घोषित किया गया था। इसके बाद भी आरोपी निरंतर फरार चल रहा था। वहीं पुलिस महानिरीक्षक ने बाद में इनाम राशि में 25,000 की और बढ़ोतरी करते हुए इसे 50,000 कर दिया था।

इसे भी पढ़ें: 230 वांछितों को किया गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल के अनुसार कोतवाली नगर पुलिस की तरफ से आरोपी की गिरफ्तारी के लिए सम्भावित स्थानों पर लगातार दबिश दी जा रही थी। इसी क्रम में 11 जनवरी की रात को थाना कोतवाली नगर के प्रभारी निरीक्षक रवीन्द्र नाथ राय मय टीम द्वारा तलाश, वांछित, वारण्टी आरोपी को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि आरोपी भण्डार नायक संतोष कुमार को थाना क्षेत्र कोतवाली नगर के भुपियामऊ पुल के पास से गिरफ्तार किया गया।

इसे भी पढ़ें: कृत्रिम हाथ-पैर लगाने के लिए 162 दिव्यांग चयनित

Spread the news