प्रकाश सिंह

गोंडा: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर पुलिस महकमा भी सतर्क हो गया है। गोंडा पुलिस 2022 के चुनाव में किसी तरह की अशांति न होने पाए इसके लिए आसामाजिक तत्वों पर कार्रवाई करते हुए 230 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक इन लोगों के पास से बड़ी मात्रा में अवैध शराब बरामद हुए हैं। वहीं इतनी बड़ी कार्रवाई पर गोंडा पुलिस जहां अपनी पीठ थपथपा रही है, वहीं आम जनमानस में पुलिस की इस कार्रवाई पर सवाल खड़े हो रहे हैं। लोगों का कहना है कि जनपद में इतनी बड़ी संख्या में आसामाजिक तत्व थे, तो अब तक गोंडा पुलिस क्या सो रही थी।

जानकारी के मुताबिक गोंडा पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने जनपद के समस्त क्षेत्राधिकारी, प्रभारी निरीक्षक, थानाध्यक्षों को आगामी विधानसभा चुनाव 2022 के दृष्टिगत अशान्ति फैलाने वाले असामाजिक तत्वों, वारंटी, वांछित आरोपियों की गिरफ्तारी करने एवं अवैध शस्त्रों की बरामदगी तथा अवैध शराब के निष्कर्षण, बिक्री व परिवहन के विरुद्ध व्यापक पैमाने पर अभियान चलाकर कार्यवाही करने के कड़े निर्देश दिये थे। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर गोंडा पुलिस की तरफ से आरोपियों की अभियान चलाकर गिरफ्तारी की गई।

Gonda Police

पुलिस ने विभिन्न आरोपों में कुल 230 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से अवैध शराब के विरुद्ध बड़ी कार्रवाही करते हुए 25 लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 373 लीटर कच्ची शराब व शराब बनाने के उपकरण बरामद किये गए। इस दौरान करीब 4,000 लीटर लहन नष्ट किया गया। अभियान के तहत कुल 4 आरोपियों के विरुद्ध शस्त्र अधिनियम के अन्तर्गत तथा 5 वांछित आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की गई। एनबीडब्ल्यू व अन्य निरोधात्मक कार्यवाही में कुल 196 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। थाना कोतवाली नगर से विभिन्न मामलों मे 35, कोतवाली देहात से 12, इटियाथोक से 17, करनैलगंज से 13, परसपुर से 9, कटराबाजार से 12, वजीरगंज से 5, नवाबगंज से 15, छपिया से 23, खोड़ारे से 14, धानेपुर से 13, उमरीबेगमगंज से 8, कौड़िया से 12, तरबगंज से 11, खरगूपुर से 8, मनकापुर से 12, मोतीगंज से 11 आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की गयी।

इसे भी पढ़ें: 3 मार्च तक धारा-144 लागू,लगाए गए ये प्रतिबंध

Spread the news