बनारस की बेटी सोनी, स्केटिंग से कल टूरिज़म दिवस से करेंगी लखनऊ का सफ़र

0
404
Soni Chaurasia

वाराणसी: बनारस की वो बेटी, सोनी चौरसिया, जिन्होंने इसके पहले भी कई प्रकार के विश्व रिकॉर्ड स्थापित किए हैं। कल यानि सोमवार को टूरिज़म दिवस के दिन प्रवासन मंत्रालय के साथ मिलकर 25 युवाओं की टीम के साथ बनारस से लखनऊ का सफ़र स्केटिंग करते हुए एवं छह दिन तक गाँव गाँव में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, स्वच्छता एवं स्वास्थ्य का सन्देश देते हुए निकलेगी। देश के युवा सामाजिक उद्यमी संजय राय, “शेरपुरिया” की युवाओं के प्रति प्रेरणा एवं जोश से प्रभावित सोनी चौरसिया ने आज पत्रकारों को बताया कि संजय राय, “शेरपुरिया” जो देश के नामी उद्योगपति एवं एक उत्कृष्ट समाज सेवी भी है।

उन्होंने अपनी “मेरा रोजगार” मुहीम के तहत पिछले महीने में गाँव गाँव जाकर बेरोजगार युवाओ को आत्मनिर्भरता का सन्देश पहुंचाया। हजारों युवाओं को रोजगारी देने के लिए पूर्वांचल में कई सारी प्रवृति चालू की। उसके विचारों एवं संकल्पों से प्रभावित होकर 27 तारीख से अपनी टीम के साथ गाँव गाँव जाकर लोगों को स्वच्छता, स्वास्थ्य, आत्मनिर्भरता एवं बेटी पढ़ाओ का सन्देश देते हुए, स्केटिंग के साथ जाने का निर्णय किया।

इसे भी पढ़ें: जन्मदिन को बनाया यादगार, खिल उठे दिव्यांगों के चेहरे

सोनी चौरसिया की इस मुहीम में उनके प्रमुख उत्साह प्रदान करने में उनके कोच राजेश डोगरा, फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. सोनी पांडे एवं डॉ. एसएस पांडे का बड़ा महत्त्व है, जिन्होंने दिन रात उनकी टीम के साथ मिलकर उनको प्रत्साहित किया एवं हर प्रकार की सुविधा देने में मदद की। कल सुबह आठ बजे प्रवासन मंत्री की उपस्थिति में कई सारे दिग्गजों की उपस्थिति में सोनी चौरसिया और उनकी टीम प्रस्थान करेगी। उनके हौसले को आगे बढ़ाने के लिए उन्होंने संजय राय, शेरपुरिया, अमित कुमार गुप्ता, अनिल कुमार सिंह एवं अन्य महानुभावो और पत्रकार मित्रों का शुक्रिया किया। सच्चे अर्थ में एक भारत की बेटी, सोनी चौरसिया पिछले कई सालों से अपनी प्रतिभाओं का निर्देशन करती आई है और उन्होंने ग्रिनीज बुक वर्ल्ड रेकोर्ड के उपरांत कई सारे खिताब भी पाए है। सोनी ने बनारस की जनता को कल सुबह में उनकी टीम का जोश बढ़ाने के लिए आह्वान किया है।

इसे भी पढ़ें: भाजपा सांसद की पिटाई मामले में CO लालगंज निलंबित, 27 नामजद

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here