प्रकाश सिंह

Ambedkarnagar News: पुलिस (UPPolice) की भूमिका हमेशा से ही संदिग्ध रही है। उसकी निष्पक्षता पर अक्सर सवाल उठते रहे हैं। बावजूद इसके पुलिस सुधरने को तैयार नहीं है। छोटे-छोटे मामले पुलिस (UPPolice) की लापरवाही के चलते बड़ी घटना का रूप ले लेते हैं। कुछ इसी तरह का मामला अंबेडकरनगर जनपद (Ambedkarnagar News) के अहिरौली थाना क्षेत्र के नंदूपुर गांव में देखने को मिल रहा है। यहां नाली विवाद की शिकायत को लेकर जगदीश सिंह पुलिस (UPPolice) से इंसाफ की गुहार लगा रहा है, लेकिन पुलिस मामले निस्तारण कराने की जगह दबंगों का साथ दे रही है, जिसके चलते पीड़ित परिवार काफी खौफ में है। पीड़ित पक्ष को आशंका है कि पुलिस (UPPolice) की लापरवाही के चलते के चलते उसके परिवार की हत्या हो सकती है।

जानकारी के मुताबिक (Ambedkarnagar News) अहिरौली थाना क्षेत्र के नन्दूपुर गांव निवासी जगदीश सिंह, हरिहर सिंह, बृजेश सिंह का घर गांव के उत्तर तरफ है। उनके घर व बरसात का पानी पूरब तरफ निकलता था, जिस पर कुछ दबंग किस्म के लोगों ने कब्जा करके पानी की निकासी को रोक दिया है। पानी की निकासी न होने से बरसात का पानी पीड़ित पक्ष के घर में जमा हो गया है। जगदीश सिंह ने शम्भुनाथ सिंह, रणविजय सिंह पुत्रगण स्वर्गीय अर्जुन सिंह, कर्मवीर सिंह, धर्मवीर सिंह पुत्रगण शम्भुनाथ सिंह के खिलाफ 11 मार्च को अहिरौली थाने में शिकायत की। लेकिन को सुनावाई नहीं हुई।

इसे भी पढ़ें: सोनाली के साथ वॉशरूम में क्या हुआ था इसका खुलासा होना बाकी

थाने से सुनवाई न होने पर पीड़ित पक्ष ने एसडीएम से न्याय की गुहार लगाई, जिस पर दोनों पक्षों में सुलह-समौता करा दिया गया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर ग्राम प्रधान शिवशंकर विश्वकर्मा के सामने सुलाह समझौता कराया। लेकिन 12 अगस्त को दबंगों की तरफ से उक्त जमीन पर निर्माण कार्य शुरू करा दिया गया। पीड़ित पक्ष ने जब इसका विरोध किया तो दबंगों ने गाली गलौज करना शुरू कर दिया। पीड़ित पक्ष ने इसकी शिकायत थाने पर की लेकिन पुलिस कान में तेल डाल कर बैठ गई। वहीं विपक्षियों की तरफ से जगदीश सिंह के परिवार को जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

पुलिस का शह मिलने के चलते दबंगों का आतंक इतना बढ़ गया है कि पीड़ित पक्ष को इधर-उधर भाग कर अपनी जान बचाना पड़ रहा है। इस संदर्भ में अहिरौली थानाध्यक्ष से फोन के जरिए उनका पक्ष जानने की कोशिश की गई, लेकिन बात नहीं हो पाई।

इसे भी पढ़ें: पेट्रोल पम्प पर हुई लूट सीसीटीवी में कैद, पुलिस से जल्द खुलासे की मांग

Spread the news