प्रतापगढ़: जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. नितिन बंसल की तरफ से अवगत कराया गया कि उच्चतम न्यायालय के आदेश एवं भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के अन्तर्गत जनपद स्तर पर राजनीतिक विज्ञापनों को प्रिन्ट/इलेक्ट्रानिक मीडिया में प्रकाशन के पूर्व कन्टेन्ट के प्रमाणन एवं अनुवीक्षण हेतु जनपद स्तर पर मीडिया प्रमाणन एवं अनुवीक्षण समिति (एमसीएमसी) गठित की गयी है। किसी भी राजनीतिक दल/अभ्यर्थी को राजनीतिक विज्ञापन के प्रिन्ट/इलेक्ट्रानिक मीडिया को जारी करने से पूर्व कन्टेन्ट की अनुमति समिति से प्राप्त करना अनिवार्य है।

सभी प्रत्याशियों से अपेक्षा है कि राजनीतिक विज्ञापन प्रिन्ट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया, टीवी, रेडियो, केविल चैनल, एफएम चैनल को जारी करने के पूर्व कन्टेन्ट की अनुमति समिति से अवश्य प्राप्त कर ली जाये। अनुमति प्राप्त करने हेतु आयोग द्वारा निर्धारित प्रारूप पर आवेदन एवं कन्टेन्ट की डिजिटल/प्रिन्ट प्रति 72 घंटे पूर्व अवश्य उपलब्ध करायें, ताकि समिति द्वारा कन्टेन्ट का पूर्वदर्शन, संवीक्षण तथा सत्यापनों के उपरान्त अनुमति निर्गत की जा सके।

इसे भी पढ़ें: हिंदुत्व का असर, चुनाव प्रचार से गायब नजर आ रहे मुस्लिम चेहरे

जनपद स्तर पर एमसीएमसी का कार्यालय जिला सेवायोजन कार्यालय परिसर स्थित है। इसके अतिरिक्त समिति द्वारा नियमित रूप से पेड न्यूज के संदेहास्पद मामले रोकने हेतु प्रिन्ट/इलेक्ट्रानिक मीडिया व सोशल मीडिया पर लगातार नजर रखी जा रही है।

इसे भी पढ़ें: मिल रहा है किसान सम्मान निधि और मुफ्त वैक्सीन

Spread the news