Turkiye Earthquake: तुर्किए में राहत और बचाव कार्य अभी समाप्त ही हुआ था कि सोमवार को फिर भूकंप (Turkey Earthquake) के तेज झटके महसूस किए गए हैं। तुर्किए-सीरिया सीमा पर आए भूकंप (Turkey Earthquake) की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.4 मापी गई है। ताजा भूकंप से साउथ तुर्किए में और तबाही होने की संभावना बढ़ गई है। जानकारी के मुताबिक लताकिया में करीब 10 सेकेंड तक भूकंप के दो झटके महसूस किए गए हैं। धरती के हिलते ही लोग होटल व घरों के बाहर निकलकर खुले में आ गए।

खबरों के मुताबिक सेंट्रल अंताक्य में भूकंप (Turkey Earthquake) के बाद कई इमारतें ढह गईं। बता दें कि अंताक्य में दो हफ्ते पहले आए भूकंपों से काफी प्रभावित हुआ था। इसमें हजारों लोगों की मौत हो गई थी और कई इमारतें ध्वस्त हो गई थीं। एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, तुर्किए के बचाव दल भूकंप के बाद प्रभावित इलाकों की तरफ रवाना हो गए हैं।

इसे भी पढ़ें: तुर्की में इससे पहले तबाही मचा चुका है भूकंप जान

गौरतलब है कि बीते 6 फरवरी को तुर्किए के दक्षिण-पूर्व और पड़ोसी देश सीरिया में 7.8 तीव्रता का भूकंप आया था। इसमें करीब 45 हजार से अधिक लोगों की मौत और लगभग दस लाख से अधिक लोग बेघर हो गए। वहीं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सहायता और आपदा राहत टीमों के काम की सराहना की, जिनकों भूकंप प्रभावित तुर्किए में तैनात किया गया था। पिछली बार आए भूकंप की तबाही से तुर्किये अभी उबर भी नहीं पाया था कि सोमवार को हिली धरती ने उसे और मुसीबत में डाल दिया है। फिलहाल खबर लिखे जाने तक किसी जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं थी।

इसे भी पढ़ें: राजा भैया की पत्नी भानवी ने अक्षय प्रताप सिंह समेत सात लोगों पर दर्ज कराया मुकदमा

Spread the news