कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) शिक्षक भर्ती घोटाले (SSC Scam) की जांच में जुटी प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम के हाथ नोटों का एक और जखीरा लगा है। इस नए खजाने से ईडी ने 28 करोड़ 90 लाख रुपये और लगभग 5 किलो सोना बरामद किया है। इसी के साथ ही पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) और अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) की काली कमाई के रहस्यलोक का दूसरा दरवाजा भी खुल गया है। पहले टॉलीगंज और अब बेलघरिया से करोड़ों रुपए की बरामदगी ने हर किसी को चौंका के रख दिया है। बेलघरिया में अर्पिता मुखर्जी का दूसरा फ्लैट है जहां से नोटों का अंबार बरामद हुआ है। दो हजार और पांच सौ के नोटों को प्लास्टिक की थैली में भरकर रखा गया था।

Teacher Recruitment Scam

वहीं ईडी ने इस कैश को गिनने के लिए कई मशीनों को मंगवाया। ईडी को यहां से 28 करोड़ 90 लाख रुपये कैश मिला, जिसकी गिनती कर ली गई है। यहां से लगभग 5 किलो गोल्ड भी जब्त किया गया है। जानकारी के मुताबिक अर्पिता मुखर्जी के नाम पर ऐसे दो फ्लैट हैं इसमें एक है ब्लाक-5 और दूसरा बेलघरिया के रथाला इलाके का ब्लॉक नंबर-5 है। ज्ञात हो कि पश्चिम बंगाल शिक्षक घोटाले के मास्टरमाइंड वाले मंत्री पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी इस समय ईडी कस्टडी में हैं।

Teacher Recruitment Scam

सूत्रों की मानें तो प्रवर्तन निदेशालय की टीम को पार्थ चटर्जी का मुंह खुलवाना मुश्किल हो रहा है, वहीं अर्पिता मुखर्जी काली कमाई का राज परत दर परत खोल रही है। जानकारी के अनुसार अर्पिता मुखर्जी ने ही ईडी को कोलकाता के आसपास की अपनी संपत्ति की जानकारी दे दी है। ED को अर्पिता के एक और फ्लैट से बड़ी मात्रा में कैश मिला। इसके बाद ED के अफसरों ने बैंक के अधिकारियों को फ्लैट पर बुलाया। नोटो का ढेर इतना बड़ा था कि इसकी गिनती के लिए नोट गिनने की पांच मशीने मंगवानी पड़ी।

इसे भी पढ़ें: शिक्षक नेता ने शिक्षिका को बनाया हवस का शिकार

कई बक्से में भरे गए नोट

ईडी ने अब तक बेलघरिया इलाके में अर्पिता मुखर्जी के दो फ्लैट पर छापेमारी की है। यहां एक फ्लैट से करोड़ों रुपये कैश के साथ 2 करोड़ के गहने जब्त किए। फ्लैट की तलाशी के दौरान ईडी के हाथ कई अहम दस्तावेज भी लगे हैं। अर्पिता के फ्लैट से बरामद नोटों को सरकारी खजाने तक ले जाने के लिए कई बक्से मंगाए गए जिसे एक एक ट्रक में लाद कर ले जाया गया। वहीं शिक्षक घोटाले को लेकर पश्चिम बंगाल की राजनीति गरमा गई है। बीजेपी की तरफ से दावा किया जा रहा है कि यहां हजार करोड़ से ज्यादा का घोटाला हुआ है।

इसे भी पढ़ें: शेर अली जाफरी के अवैध बारातघर पर चला बुलडोज़र

Spread the news