छह वर्षीय बच्ची के साथ अध्यापक ने की अश्लील हरकत, गिरफ्तार

0
185
Gonda Superintendent of Police

गोंडा: भारतीय संस्कृति में शिक्षकों को भगवान से ऊपर माना गया है, लेकिन कुछ शिक्षक ऐसे हैं जिनकी हरकतों की वजह से पूरा शिक्षक समाज कलंकित हो रहा है। समय के हिसाब से शिक्षकों का भी चाल, चेहरा और चरित्र बदल गया है। शायद यही वजह है कि गुरु-शिष्य की परंपरा भी तार-तार हो रही है। ऐसा ही मामला गोंडा जनपद के परसपुर थाना क्षेत्र के धनावा गांव के प्राथमिक विद्यालय से सामने आया है, जहां एक अध्यापक ने स्कूल की कक्षा दो में पढ़ने वाली छह वर्षीय बच्ची के साथ अश्लील हरकत की है। इसकी शिकायत मिलने पर पुलिस ने आरोपी शिक्षक मोहम्मद खलील अहमद पुत्र जलील अहमद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

गोंडा पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र ने बताया कि ग्राम धनावा के प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षक मोहम्मद खलील अहमद पुत्र जलील अहमद जोकि बरेली जनपद के भोजपुरा थाने का रहने वाला है उसने कक्षा दो की छात्रा के साथ गलत काम किया और उससे अश्लील हकरत करते हुए अपने प्राइवेट पार्ट को छूने के लिए कहा। बच्ची घर पहुंचकर शिक्षक की इस कृत्य के बारे में अपने पिता को जानकारी दी। लड़की के पिता की शिकायत पर उन्होंने थाना प्रभारी परसपुर को मामले की जांच कर आरोपी को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया था। उन्होंने बताया कि परसपुर थाना प्रभारी ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर संबंधित धारा में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

इसे भी पढ़ें: खातों से पैसा उड़ाने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे

पुलीस अधीक्षक ने बताया कि इसी के साथ उन्होंने एक टीम गठित की है जो यह पता करेगी कि शिक्षक ने ऐसी हरकत किसी और के साथ तो नहीं की है। अगर किसी और के साथ ऐसी घटना सामने आती है, तो उस कृत्य में भी मुकदमा दर्ज किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शिक्षक के कृत्य के बारे में विभागध्यक्ष को भी जानकारी दे दी गई है, जिससे विभाग की तरफ से भी उसपर कार्रवाई की जा सके।

इसे भी पढ़ें: बालक का गन्ने के खेत में मिला शव

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here