शाहजहांपुर: तंत्र मंत्र के चक्कर में मंगलवार को तीन युवकों ने एक जलती हुई चिता से शव खींचकर सिर काट लिया। मामले की जानकारी हुई तो मृतक के परिजन गुस्से में आ गए। उन्होंने आरोपी के घर को घेर लिया। विवाद बढ़ने पर मौके पर पुलिस पहुंच गई।

पुलिस ने एक आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया। अन्य दो लोग मौके से फरार होने में सफल हो गए। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी की निशानदेही पर मृतक के सिर को बरामद कर लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने लाश का सिर काटने के लिए दरांती का इस्तेमाल किया था। पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है।
तिलहर क्षेत्र के पिपरौली क्षेत्र निवासी कुबेर गंगवार की बीमारी चलते मंगलवार को मौत हो गई थी। इसके बाद परिजनों ने उनका गांव के ही एक खेत में अंत्येष्टि कर दी थी।

इसे भी पढ़ें: इनामी बदमाश को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

चिता में आग लगने के कुछ देर बाद सभी परिजन अन्य धार्मिक रस्मों को पूरा करने में लग गए थे। तभी गांव के रहने वाले गोपेन्द्र वाल्मीकि, सुरेंद्र रुद्रपुर निवासी, तिलहर के रहने वाले मनोज जलते हुए शव के पास पहुंच गए। तीनों ने बुजुर्ग के शव को जलती हुई चिता से खींच लिया और तेज धारदार हथियार से अधजले शव का सिर उतार लिया। इसके बाद तीनों मिलकर शव के सिर को अपने साथ ले गए और घर पहुंचकर भूसे में छिपा दिया। शाम को किसी ने चिता के अस्तव्यस्त होने की सूचना दी।

इस बीच गांव के कुछ लोगों ने शव के पास गोपेन्द्र के साथ अन्य दो लोगों को खड़े होने की बात कही। इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने गोपेन्द्र का घर घेर लिया। इस बीच विवाद बढ़ने पर किसी ने सूचना स्थानीय पुलिस को दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मौके से गोपेन्द्र को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का कहना है कि आगे की कार्रवाई तहरीर के आधार पर की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: RTO सिपाही और ड्राइवर को ट्रक ने रौंदा

Spread the news