सुलतानपुर: गाड़ियों की चेकिंग करना अब लोगों को भारी पड़ता जा रहा है। चेकिंग के नाम पर वसूली से तंग ड्राइवर भागने के चक्कर में चेकिंग कर रहे लोगों को कुचलने में कोई संकोच नहीं कर रहे हैं। हाल के दिनों में इस तरह की घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं। मंगलवार को भोर में सुलतानपुर जिले में लखनऊ-बलिया राजमार्ग पर माधवपुर छतौना के पास वाहन चेकिंग के दौरान तेज रफ्तार ट्रक ने आरटीओ के प्रवर्तन सिपाही और संविदा कर्मी ड्राइवर को कुचल दिया। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा ने मौका मुआयना किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचायतनामा भर कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जानकारी के मुताबिक एआरटीओ राकेश कुमार वर्मा मंगलवार भोर में लखनऊ-बलिया राजमार्ग पर गोसाईगंज थाना क्षेत्र के माधवपुर छतौना गांव के करीब वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान सुलतानपुर से कादीपुर की ट्रक जाता नजर आया। ट्रक को रुकने का इशारा किया गया, तभी तेज रफ्तार ट्रक ने एआरटीओ के चालक अब्दुल मोबीन निवासी शास्त्री नगर थाना कोतवाली नगर और सिपाही अरुण सिंह निवासी बीकेटी लखनऊ को रौंद दिया। इस दुर्घटना में अनुबंधित गाड़ी के चालक मोबीन और प्रवर्तन विभाग के सिपाही अरूण सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं घटना में एआरटीओ का वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया।

इसे भी पढ़ें: गुजरात में शराब पीने से 19 लोगों की मौत

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा ने क्षेत्राधिकारी जयसिंहपुर कृष्णकांत सरोज और थानाध्यक्ष सन्दीप राय के साथ मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। पुलिस ट्रक को कब्जे में लेकर घटना की छानबीन कर रही है। एआरटीओ राकेश कुमार वर्मा का कहना है कि वह टीम के साथ चेकिंग करके कादीपुर से लौट रहे थे। रास्ते मे लघुशंका के लिए गाड़ी रोकी थी, तभी यह हादसा हो गया। इस संदर्भ में थानाध्यक्ष सन्दीप कुमार राय ने बताया कि ट्रक ड्राइवर फरार है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उधर सीओ कृष्णकांत सरोज का कहना है कि चेकिंग के दौरान यह घटना घटी है। इसकी जांच की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: ब्लाक प्रमुख पति ने सचिव को बनाया बंधक

Spread the news