Sikkim Army Truck Accident: उत्तरी सिक्किम (Sikkim) के जेमा में शुक्रवार को हुए सेना के ट्रक एक्सीडेंट में 16 जवान शहीद हो गए हैं। इनमें 4 जवान उत्तर प्रदेश के शामिल हैं। बताया जा रहा है सेना का ट्रक तीव्र मोड़ पर मुड़ते समय अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया। इस हादसे में तीन जूनियर कमीशंड अधिकारियों (JCO) समेत 16 सैन्यकर्मियों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि चार घायल जवानों को हेलीकॉप्टर की मदद से निकाला लिया गया है। सिक्किम में हुए इस हादसे में शहीद हुए चार जवान उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं।

इन जवानों में यूपी की राजधानी लखनऊ के रहने वाले चरण सिंह, एटा के रहने वाले भूपेंद्र सिंह, उन्नाव के रहने वाले श्याम सिंह यादव और मुजफ्फरनगर के रहने वाले लोकेश कुमार शामिल हैं। जवानों के शहीद होने की घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया है। सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए में लिखा, “सिक्किम में एक सड़क दुर्घटना में सेना के जवानों का निधन अत्यंत दुखद व पीड़ादायक है। भारत के वीर सपूतों को विनम्र श्रद्धांजलि। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। परमपिता परमेश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।”

आज घर जाएंगे शहीदों के शव

एक रक्षा प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतकों के पार्थिव शरीरों को शनिवार को हवाई और सड़क मार्ग से उनके पैतृक स्थान ले जाया जाएगा। उन्होंने बताया कि उत्तरी सिक्किम के जेमा में हुए दर्दनाक हादसे में जान गंवाने वाले 16 सैन्यकर्मियों के पार्थिव शरीरों पर शनिवार को बागडोगरा हवाई अड्डे पर पुष्पचक्र अर्पित किये जाएंगे। सेना की तरफ से जारी एक बयान में कहा है कि जेमा में 23 दिसंबर को सेना के एक ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से भारतीय सेना के 16 बहादुर कर्मियों की मौत हो गई है।’’

इसे भी पढ़ें: एयरपोर्ट पर इंटरनेशनल यात्रियों का रैंडम कोविड टेस्ट शुरू

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि मृतक सैन्यकर्मियों के पार्थिव शरीर शनिवार को पश्चिम बंगाल के बागडोगरा हवाई अड्डे से उनके घर ले जाए जाएंगे। शनिवार दोपहर 12.30 से अपराह्न दो बजे के बीच बागडोगरा हवाई अड्डे के तकनीकी क्षेत्र में शहीदों को पुष्पचक्र अर्पित किये जाएंगे। प्रवक्ता ने बताया कि 13 सैन्य कर्मियों के पार्थिव शरीरों को उनके गृह नगरों के निकटतम हवाई अड्डों ले जाया जाएगा, जबकि तीन को सड़क मार्ग से पहुंचाया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी, टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट और वैक्सीनेशन पर जोर

Spread the news