प्रकाश सिंह

गोंडा: कहा जाता है कि शौक बड़ी चीज है। शौक वह चीज है, जिसके चलते कई लोग बुरे फंस जाते हैं, तो कई लोग जान देकर इसकी कीमत चुकाते हैं। बावजूद इसके लोग सुधरने को तैयार नहीं है। सेल्फी लेने के चक्कर में हर वर्ष सैकड़ों लोग बेमौत मर रहे हैं, लेकिन कुछ ऐसे हैं जो इन घटनाओं से सबक लेने को तैयार नहीं हैं। इसी तरह का मामला श्रावस्ती जनपद के गिलौला थाना अंतर्गत लगड़ी गूलर का है। जहां पॉलिटेक्निक कॉलेज से पढ़ाई कर रहे छात्र कार्तिकेय कुमार प्रजापति पुत्र नरेंद्र कुमार प्रजापति निवासी झूलन सराय गया सुबीनपुर उपरहार जनपद प्रयागराज का सेल्फी लेने के चक्कर में नहर में डूबने से मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक 16 वर्षीय कार्तिकेय कुमार प्रजापति अपने मित्रों के साथ घूमने निकला था। घूमते-घूमते वह नहर किनारे पहुंचा, तो सेल्फी लेने लगे। इस दौरान वह नहर में गिर गया और नहर में पानी ज्यादा होने के कारण वह डूब गया। साथी छात्रों ने शोर मचाया और इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंचे गिलौला थानाध्यक्ष ने छात्र को गोताखोरों से खोजवाने की कोशिश की पर कुछ पता नहीं चल सका। वहीं एसडीआरएफ की टीम ने भी रेस्क्यू ऑपरेशन पूरे दिन चलाया लेकिन लापता छात्र कार्तिकेय का कुछ पता नहीं चल सका।

इसे भी पढ़ें: दीवान ने थाने की महिला से किया दुष्कर्म, पुलिस ने कराई सुलह

माना जा रहा है कि नहर के पानी में बहाव के चलते उसकी लाश बह कर दूर चली गई है। ठंड की वजह से भी रेस्क्यू करने में दिक्कत आ रही है। फिलहाल नहर का पानी रुकवा दिया गया है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही छात्रा का शव बरामद कर लिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: Shahrukh Khan  ने तस्वीरों से मचाया धमाल,

Spread the news