गौरव तिवारी

प्रतापगढ़: खेलेगा इंडिया, तभी आगे बढ़ेगा इंडिया, यह अब नारा नहीं हकीकत होने जा रहा है। प्रतिभाओं को उभारने और उचित मंच प्रदान करने के लिए शासन और प्रशसन स्तर से प्रयास शुरू हो गया है। इसी के तहत महानिदेशक प्रान्तीय रक्षक दल एवं युवा कल्याण उप्र लखनऊ की तरफ से युवक एवं महिला दलों को वितरण के लिए उपलब्ध करायी गई खेल सामग्री का वितरण मुख्य विकास अधिकारी ईशा प्रिया ने पं. दीनदयाल उपाध्याय सभागार विकास भवन में किया।

मुख्य विकास अधिकारी ने 10 युवक एवं 10 महिला मंगल दलों में खेल सामग्री का वितरण किया। जिला युवा कल्याण एवं प्रा.वि.द. अधिकारी अरुण कुमार सिंह की तरफ से मुख्य विकास अधिकारी का विभाग की ओर से स्वागत एवं अभिनन्दन किया गया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ने उपस्थित युवक एवं महिला मंगल दल के पदाधिकारियों का आवाहन किया कि प्रत्येक दिन सुबह-शाम कम से कम आधा-आधा घण्टे खेलकूद प्रतियोगिताओं में अवश्य प्रतिभाग करें, जिससे उनका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

इसे भी पढ़ें: बच्चों के टीकाकरण शिविर का आयोजन

बता दें कि प्रशासन स्तर के इस पहल से छिपी प्रतिभाओं को निखरने का मौका मिलेगा। हालांकि जानकारों का मानना हैं कि इस अभी और काम किया जाना चाहिए, क्योंकि खेलकूद की इच्छा रखने वाले युवाओं को सही गाइड न मिल पाने की वजह से उन्हें वह मंच नहीं मिल पाता, जिसके वह हकदार हैं।

इसे भी पढ़ें: नया नहीं है महायोद्धा के विरुद्ध कांग्रेस का षड्यंत्र

Spread the news