गाजीपुर: पिछले तीन वर्षों से गाजीपुर में युवाओं की रोजगारी और ग्रामीण अर्थव्यवस्था पर अविरत कार्य कर रहे यूथ रूरल एंटरप्रेन्योर फाउंडेशन के चीफ मेंटर और सामाजिक उद्यमी संजय शेरपुरिया की ओर से गुरुवार को गाजीपुर घाट पर स्थित न्यू रेल्वे स्टेशन बिल्डिंग पर नए स्टार्ट अप के रूप में तीन कम्पनियों का शुभारम्भ करवाया जाएगा। फाउंडेशन के मानद सदस्य एवं गाजीपुर के नामंकित विद्याविद, डॉ. कुंवर भानुप्रताप सिंह ने बताया की कल इस कार्यक्रम में गाजीपुर की तीन कंपनी सिल-लोढ़ा प्राइवेट लिमिटेड, यादवेन्द्र बी फार्म एग्रो फ़ूड प्रोडक्ट्स और सुमन इंटरप्राइजेज के साथ एक करार के जरिये जिले में कार्य शुरू किया जाएगा।

इस कार्यक्रम में जिले के हजारों युवा और महिलाएं शामिल होंगे। कल से शुरू हो रही इन तीन कंपनियों के जरिए शुरू में 400 से ज्यादा महिलाओं को रोजगार मिलेगा, जो साल के अंत तक में 5000 महिलाओं की रोजगारी तक जाएगा। सामाजिक उद्यमी संजय शेरपुरिया और उनके फाउन्डेशन के द्वारा इन तीन कम्पनियों को लगातार मार्ग दर्शन मिलता रहेगा।

इसे भी पढ़ें: सपनों और लक्ष्यों की पूर्ति के लिए शिक्षा जरूरी

कल होने वाले इस भव्य रोजगार लक्षी कार्यक्रम का दीप प्रागट्य, गुरुधाम आश्रम के महंत अंजनी दास के कर-कमलों से होगा। संजय शेरपुरिया मुख्य अतिथि के रूप में और यूनियन बेंक के आसिस्टेंट जनरल मेनेजर धर्मेन्द्र राजोरिया, आरएसएस के प्रेम सागर, खादी ग्रामोद्योग के वीके सिंह और नेहरु युवा केंद्र के कपिलदेव उपस्थित रहकर युवाओं और महिलाओं को रोजगारी के संदर्भ में मार्गदर्शित करेंगे। इस कार्यक्रम के बाद संजय शेरपुरिया शहर के अनेक स्थानों पर पौधरोपण करेंगे और बाद में नेहरु युवा केंद्र निर्मित गंगादुत प्रशिक्षण के कार्यक्रम में उपस्थित रहकर युवाओ को प्रमाणपत्र एनायत करेंगे।

इसे भी पढ़ें: एसपी गोंडा शिवराज की कमेंट्री पुस्तक का विमोचन

Spread the news