गाजीपुर: गाजीपुर के घाट पर 15,000 से भी ज्यादा महिलाओं और युवाओं की उपस्थिति में बेरोजगारों को रोजगार दिलाने के एक उत्कृष्ट कार्यक्रम, सामाजिक उद्यमी और यूथ रूरल एंटर प्रेन्योर फाउन्डेशन के चीफ मेंटर संजय शेरपुरिया की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। इस कार्यक्रम का दीप-प्रागट्य स्वामी अंजनी दास के कर-कमलों से हुआ। इसमें यूनियन बैंक के धर्मेन्द्र, संघ के प्रेम सागर और खादी ग्रामोद्योग वीके सिंह उपस्थित रहे। बता दें कि चार विविध कम्पनियों के साथ करार करके संजय शेरपुरिया ने शुक्रवार को गाजीपुर की 500 से ज्यादा महिलाओं को रोजगार देने के कार्य का प्रारम्भ किया।

Sanjay Sherpuria

उन्होंने बताया कि कोरोना काल में फाउन्डेशन की स्थापना के साथ ही मैंने प्रण लिया था कि गाजीपुर के लोगों के लिए रोजगार के विविध आयाम शुरू करूँगा और आज मात्रु-शक्ति की रोजगार से उनका प्रारंभ भी हुआ। उन्होंने बताया कि आज जो कार्य 500 महिलाओं से शुरू हुआ है वो साल भर में 5000 तक पहुंचेगा। कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं की ओर से किरण सिंह ने संजय शेरपुरिया का पगड़ी पहनाकर सम्मान किया और कहा कि आज हजारों महिलाओं को रोजगार देने का संकल्प करने वाले व्यक्ति का यह सम्मान है। वहीं शेरपुरिया ने कहा कि आज चार कम्पनियों से कार्य शुरू हुआ है, जो अनगिनत कम्पनियों तक पहुंचेगा।

इसे भी पढ़ें: पर्यावरण ही जीवन का आधार स्तंभ

संजय शेरपुरिया जैसे लोगों की समाज को जरूरत

आरएसएस के जिला प्रचारक प्रेम सागर ने कहा कि रोजगार का यह एक अद्वितीय कार्यक्रम है, जिसमें गाजीपुर के विकास की कथा लिखी जा रही है। यूनियन बैंक के असिस्टेंट जनरल मेनेजर धर्मेन्द्र ने कहा कि महिलाओं को रोजगार की इस मुहीम में हमारा बैंक सदैव साथ देगा। स्वामी अंजनी दास ने कहा कि मैंने शेरपुरिया को जो एक निवेदन किया था और उन्होंने मेरे निवेदन का सन्मान करते हुए आज महिलाओं के लिए रोजगार का प्रारम्भ कर दिया। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों की समाज को बहुत ही जरूरत है, इसलिए मैं उनके दीर्घायु होने की और सदा स्वस्थ रहेने की प्रार्थना करता हूं। आज के इस रोजगार विशेष कार्यक्रम में 15,000 से भी ज्यादा लोग एकत्रित हुए और गाजीपुर शहर एवं जिले के कई सारे नामांकित लोग उपस्थित रहे। सारे कार्यक्रम का गठन एवं संचालन गाजीपुर के शिक्षा विद डॉ. कुंवर भानु प्रताप सिंह ने किया।

इसे भी पढ़ें: जाति की जकड़न से मुक्त जनादेश

Spread the news