Seema Haider: पाकिस्तान से भारत अपने प्रेमी सचिन मीणा (Sachin Meena) के घर चार बच्चों को लेकर पहुंची सीमा हैदर (Seema Haider) सवालों के घेरे में आती नजर आ रही हैं। पाकिस्तान से भारत में उनकी एंट्री जा अवैध हैं, वहीं उन पर पकिस्तानी जासूस होने का अंदेशा भी बढ़ता जा रहा है। हालांकि जांच एजेंसिया इसकी जांच कर रही हैं, लेकिन मामला राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े होने के नाते हर किसी की निगाह सीमा हैदर (Seema Haider) पर टिकी है। उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज (Sakshi Maharaj) ने पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर को लेकर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि भारत की जांच एजेंसियों को सीमा हैदर (Seema Haider) के मामले को गंभीरता के साथ मामले की जांच करनी चाहिए। प्रेम की आड़ में राष्ट्र के साथ कहीं खिलवाड़ न होने पाए।

बता दें कि पाकिस्तान की सीमा हैदर अपने पब्जी प्रेमी सचिन मीणा (Sachin Meena) को लेकर सुर्खियों में हैं। चर्चा है कि पब्जी खेलते हुए ग्रेटर नोएडा के रहने वाले सचिन से सीमा हैदर को इश्क हुआ था। इसके बाद वह अपने पति को छोड़कर दुबई और फिर नेपाल होते हुए अवैध तरीके से 13 मई को ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा गांव पहुंच गईं। इतना ही नहीं वह अपने चार बच्चों को साथ लेकर भारत आई हैं। सीमा सचिन के साथ अब बतौर पत्नी रह रही हैं। वहीं पाकिस्तान की तरफ से सीमा हैदर को लेकर रोजाना कोई न कोई सबूत पेश किए जा रहे हैं और वापस भेजने की मांग की जा रही है। वहीं सीमा हैदर का कहना है कि वह सचिन को छोड़कर नहीं जाएंगी। उन्हें डर है कि पाकिस्तान जाने पर उनकी हत्या की जा सकती है।

साक्षी महाराज ने उठाए सवाल

उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने अपने आवास में मीडिया से वार्ता करते हुए सीमा हैदर को लेकर बड़ी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि सीमा हैदर बलूचिस्तान की रहने वाली हैं और पांचवीं पास बताई जा रही है। मगर वह जिस तरह पत्रकारों से इंग्लिश और हिंदी में बात कर रही हैं, उससे शक गहरता जा रहा है। वह उन पत्रकारों के सवालों के जवाब आसानी से दे रही हैं, जिनका सामना अच्छे नेता भी नहीं कर पाते। प्रेम अलग विषय है, लेकिन 4 बच्चों की मां इस उम्र में हिंदुस्तान के किसी हिंदू से प्यार करेगी, तो शक होगा ही। मुझे लगता है कि भारतीय जांच एजेंसियों को इस मामले की गंभीरता से जांच करनी चाहिए, वरना प्रेम की आड़ में राष्ट्र की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ हो सकता है।

सीमा हो सकती हैं पाकिस्तानी जासूस!

सीमा हैदर पाकिस्तानी जसूस हो सकती हैं, हालांकि इसकी जांच की जा रही है। लेकिन जिस तरह वह पाकिस्तान से निकलकर भारत पहुंची हैं, उसे हल्के में नहीं लिया जा सकता। वहीं पाकिस्तान में हुई सीमा हैदर और गुलाम हैदर के निकाह को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। सीमा हैदर की गुलाम हैदर के साथ शादी से जुड़ा एक हलफनामा सामने आया है। इस हलफनामे में करीब 8 वर्ष पहले सीमा अपनी मर्जी से परिवार छोड़ने और गुलाम हैदर से शादी की बात करती हैं। वहीं इस हलफनामे को गलत बताया जा रहा है।

हलफनामे में भी झोल

बताया जा रहा है कि हलफनामे पर सीमा से सिर्फ साइन करवाए गए थे। वहीं हलफनामे में सीमा हैदर की उम्र को लेकर भी अलग-अलग दावे हो रहे हैं। बता दें कि 30 वर्षीय सीमा हैदर मौजूदा समय में सचिन मीणा से शादी करके नोएडा में रह रही हैं। मीडिया में सीमा का एक हलफनामा वायरल हो रहा है, जो 15 फरवरी, 2014 का है। इसमें सीमा ने अपने माता-पिता लालची बताने के साथ घर छोड़ने जैसी बातें की हैं। इसके साथ ही गुलाम हैदर के साथ बिना किसी दबाव के शादी होने की बात कही गई है। हलफनामे में सीमा के पक्ष में लिखा गया है कि मैंने 10 दिन पहले अपने पिता के घर को छोड़ दिया है, मेरे माता-पिता लालची किस्म के हैं और वह मेरी मर्जी के खिलाफ शादी कराना चाहते हैं।

इसे भी पढ़ें: सीमा हैदर का सामने आया एक और सच

सीमा हैदर के इस हलफनामे में घर छोड़कर जैकोबाबाद जिले में लाल खान जखरानी गांव में पहुंचने और गुलाम हैदर पुत्र आमिर जैन के साथ कॉन्ट्रैक्ट मैरिज की बात कही गई है। इसके अलावा इन बातों के सत्य होने की शपथ ली गई है, साथ ही भविष्य में सबूत के तौर पर इस्तेमाल करने का भी दावा किया गया है। जबकि सीमा हैदर का कहना है कि पाकिस्तान की ओर से उन्हें फंसाने के लिए ऐसे दस्तावेज भेजे जा रहे हैं। गुलाम हैदर से उनकी शादी कोर्ट वाली हुई थी। सीमा हैदर ने गुलाम हैदर से लव मैरिज की बात को खारिज कर दिया है। इसके अलावा सीमा हैदर के आधार और हलफनामा में अंकित जन्मतिथि में भी अंतर है।

इसे भी पढ़ें: बारिश से पानी-पानी हुई दिल्ली

Spread the news