Ravi Prakash Verma: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) से पहले कांग्रेस (Congress) ने मध्य प्रदेश के बाद अब उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को तगड़ा झटका दिया है। सपा के कद्दावर नेता और लखीमपुर खीरी लोकसभा सीट से तीन बार सांसद रहे रवि प्रकाश वर्मा (Ravi Prakash Verma) और उनकी बेटी पूर्वी वर्मा ने सोमवार को कांग्रेस का दामन थाम लिया। लखनऊ पार्टी कार्यालय में उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय (Ajay Rai) ने रवि प्रकाश वर्मा (Ravi Prakash Verma) को गले लगाकर पार्टी में शामिल कराया। बता दें कि शुक्रवार को रवि प्रकाश वर्मा (Ravi Prakash Verma) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से इस्तीफा दे दिया था।

पार्टी कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष अजय राय (Ajay Rai) ने रवि प्रकाश वर्मा (Ravi Prakash Verma) को गले लगाकर उनका स्वागत किया। वहीं इस दौरान रवि वर्मा की बेटी और सपा की पूर्व नेता डॉक्टर पूर्वी वर्मा भी मौजूद रहीं। अजय राय ने रवि प्रकाश वर्मा की बेटी पूर्वी वर्मा को भी कांग्रेस में शामिल कराया। गौरतलब है कि रवि प्रकाश वर्मा सपा के पुराने नेता रहे हैं और खीरी सीट से तीन बार लोकसभा व एक बार राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के गोला निवासी रवि प्रकाश वर्मा सपा के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं। उनका रजनीतिक इतिहास रहा है। रवि प्रकाश वर्मा का परिवार खीरी लोकसभा क्षेत्र का 10 बार प्रतिनिधित्व कर चुका है।

इसे भी पढ़ें: बढ़नी में रोजगार सेवकों का धरना व कार्य बहिष्कार चौथे दिन भी जारी

रवि प्रकाश वर्मा को कांग्रेस में शामिल कराने के बाद पार्टी प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने बताया कि लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां जारी हैं। इसी क्रम में पार्टी को मजबूत करने की दिशा में ज्वाइनिंग का सिलसिला चल रहा है। छोटे दलों को भी कांग्रेस में अपना भविष्य नजर आ रहा है। कई छोटे दलों ने हाल ही में कांग्रेस में विलय किया है। वहीं कई नेता कांग्रेस में आने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व सांसद रवि प्रकाश के आने से कांग्रेस को और मजबूती मिलेगी। बता दें कि रवि प्रकाश वर्मा की पहचान दिग्गज कुर्मी नेताओं में होती है। उनके कांग्रेस में शामिल होने से इसका असर खीरी ही नहीं बल्कि धौरहरा, सीतापुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर बाराबंकी आदि लोकसभा क्षेत्रों पर भी पड़ सकता है। इन लोकसभा क्षेत्रों की अलग-अलग विधानसभा सीटों में कुर्मी समाज का वर्चस्व है।

इसे भी पढ़ें: रामचरितमानस विवाद में स्वामी प्रसाद मौर्य को झटका

Spread the news