राहुल ने लोकतंत्र के बहाने पीएम मोदी पर बोला हमला, कहा- ‘भारत अब अच्छा देश नहीं’

0
47
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर लोकतंत्र के बहाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी (PM Modi) किसी की सुनते नहीं हैं, जिसके चलते देश का लोकतंत्र खतरे में हैं। देश की संवैधानिक संस्थाओं पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं। राहुल गांधी यही नहीं रुके उन्होंने भारत की तुलना पाकिस्तान से भी कर डाली। बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) लंदन की कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी (Cambridge University) में ‘आइडियाज फॉर इंडिया’ सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

राहुल गांधी ने इस कार्यक्रम की कुछ तस्वीरों को भी ट्विटर पर शेयर किया है। इनमें राहुल विपक्षी नेताओं, राजद के तेजस्वी यादव, मनोज झा, टीएमसी के महुआ मोइत्रा और सीपीआई (एम) के सीताराम येचुरी के साथ खड़े नजर आ रहे हैं। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि, लंदन में #IdeasForIndia सम्मेलन में व्यापक विषयों पर समृद्ध आदान-प्रदान हुआ।

इस दौरान राहुल गांधी ने भारत की तुलना पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका से भी करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। ‘आइडिया फॉर इंडिया’ कॉन्क्लेव में बयान देते हुए राहल गांधी ने भारतीय मीडिया की निष्पक्षता पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि मीडिया एक तरफ खड़ा होकर काम कर रहा है।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस को डुबोने के लिए राहुल-प्रियंका ही काफी हैं: योगी

राहुल गांधी, पीएम मोदी के विरोध में यहीं नहीं रुके। उन्होंने आगे यह भी कहा कि बीजेपी (BJP) ने पूरे देश में केरोसीन फैला दिया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि राज्यों की शक्तियां कम करने के लिए ED, CBI का जमकर दुरुपयोग किया जा रहा है। एक विचारधारा के लोग भारत की आवाज को कुचलने का प्रयास कर रहे हैं। भारत में अब एक राष्ट्रीय वैचारिक लड़ाई शुरू हो गई है।

राहुल ने भारतीय मीडिया की निष्पक्षता पर सवाल खड़ें करते हुए कहा कहा कि देश की मीडिया निष्पक्ष नहीं है, वो भी एक किनारे खड़े होकर एकतरफा व्यवहार कर रही है। उन्होंने चीन के साथ भारत के बढ़ते तनाव को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि लद्दाख में यूक्रेन जैसे हालात हैं। चीन बॉर्डर पर अतिक्रमण कर विकास कर रहा है और पीएम मोदी उसका जिक्र करने का साहस तक नहीं दिखा पा रहे हैं। वहीं बीजेपी ने राहुल गांधी के इस बयान को देश की जनता का अपमान बताते हुए कहा है कि राहुल गांधी ने विदेश जाकर देश को नीचा दिखाने का काम किया है।

इसे भी पढ़ें: चीन के दूसरे पुल बनाए जाने पर भारत कही यह बात

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें