Prayagraj News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले झूंसी इलाके में हाई टेंशन तार टूट कर गिरने से बड़ा हादसा हो गया है। तार की वजह से मारुति यार्ड हब में लगी भीषण में 16 कारें जलकर राख हो गई। इसके अलाव कुछ कई अन्य वाहनों को नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है बिजली का हाई टेंशन तार टूट कर गिरने से कारों में आग लगी। मारुति यार्ड हब में आग की उठती तेज लपटों को उठते देख पूरे इलाके में हड़कंप मच गया था। वहीं सूचना मिलने पर सीएफओ फायर टेंडर के साथ मौके पर पहुंचे। फायर टेंडर से करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। हालांकि इस दौरान 16 कारें पूरी तरह से जल गई।

जानकारी के मुताबिक, ब्राइट फोर व्हीलर सेल्स प्रयागराज प्राइवेट लिमिटेड के झूंसी के गोदाम में यह आग लगी थी। यह आग शुक्रवार सुबह करीब 09:45 बजे लगी थी। आग की चपेट में आने से उर्मिला महिला महाविद्यालय के पीछे खड़ी कार जलकर राख हो गई। बताया जा रहा है कि भीषण आग की चपेट में आने से 16 कारें पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं। वहीं यार्ड में खड़ी कई अन्य गाड़ियों को बचा लिया गया है। राहत की बात यह है कि इस आग में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई।

इसे भी पढ़ें: ‘महिला आरक्षण बिल देश की तकदीर बदलने वाला’

आग लगने की सूचना मिलते ही झूंसी थाने के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। फायर स्टेशन फूलपुर, हंडिया और नैनी से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को बुलाया गया। जानकारी के मुताबिक 11 हजार वोल्ट की बिजली लाइन का तार टूटकर गाड़ियों पर गिर गया, जिसके चलते वहां खड़ी गाड़ियों में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और मारुति यार्ड हब में खड़ी 16 कारें जलकर राख हो गई। आग की घटना पर यार्ड के कर्मचारियों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

इसे भी पढ़ें: महिला कांस्टेबल पर जानलेवा हमला करने का मुख्य आरोपी अनीस एनकाउंटर में ढेर

Spread the news