Women Reservation Bill: संसद से महिला आरक्षण बिल (Women Reservation Bill) पास होने के बाद देश में जश्न का माहौल है। इस बिल के पास होने से महिलाओं की खुशी का ठिकाना नहीं रह गया है। महिलाएं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की तारीफ में कसीदें पढ़ रही हैं। वहीं शुक्रवार को बीजेपी महिला मोर्चा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का पार्टी मुख्यालय में जोरदार स्वागत किया। पीएम मोदी के बीजेपी मुख्यालय पहुंचते ही सैकड़ों महिला कार्यकर्ताओं ने उनपर फूल बरसाए। इस दौरान बीजेपी मुख्यालय में पीएम मोदी के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और स्मृति ईरानी समेत कई केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे।

बता दें कि पीएम मोदी के स्वागत के दौरान एक महिला नेता ने उनके पैर छुने की कोशिश की तो पीएम पीछे हट गए और नाराजगी जाहिर करते हुए इशारों में उन्होंने ऐसा करने से मना किया। बता दें कि कल राज्यसभा से बिल पारित होने के बाद महिला सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जश्न मनाया और उन्हें गुलदस्ता भेंट कर इसके लिए आभार जताया।

लंबे समय तक होगी फैसले की चर्चा: पीएम मोदी

स्वागत कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिल पास होने की बधाई दी। पीएम मोदी ने कहा कि हमने संसद में दो दिन इतिहास बनते देखा। देश की जनता ने ये इतिहास बनाने का मौका हमें दिया। कुछ फैसले ऐसे होते हैं, जिनमें देश का भाग्य बदलने की ताकत होती है। आने वाले वर्षों में इस फैसले की चारों तरफ चर्चा होगी। यह बिल देश की तकदीर बदलने वाला साबित होगा। उन्होंने आगे कहा कि जो गारंटी हमने दी थी, यह बिल उसी का प्रमाण है। महिला आरक्षण बिल के पास होने से आज पूरे देश की माताएं और बहनें आशीर्वाद दे रही हैं। हमने अपने संकल्प को पूरा किया। पीएम ने कहा कि इससे पहले महिला आरक्षण को लेकर लोग अड़ंगा लगा देते थे। महिलाओं की भागीदारी के लिए तीन दशकों से प्रयास किए जारी थे, लेकिन जब नीयत सही और परिणाम पारदर्शी हो तो सफलता मिल ही जाती है।

नारी शक्ति वंदन अधिनियम के लिए देश को बधाई

पीएम मोदी ने राज्यसभा से महिला आरक्षण बिल पास होने पर ट्वीट कर कहा कि हमारे देश की लोकतांत्रिक यात्रा में यह एक निर्णायक क्षण है। इसके लिए 140 करोड़ भारतीयों को बधाई। मैं उन सभी राज्यसभा सांसदों को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने नारी शक्ति वंदन अधिनियम के लिए वोट किया। इस तरह का सर्वसम्मत समर्थन वास्तव में सकून देने वाला है। बता दें कि लोकसभा के बाद महिला आरक्षण बिल राज्यसभा से भी पास हो गया है। अब यह राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद मूर्त रूप ले लेगा।

इसे भी पढ़ें: लोकसभा से पास हुआ महिला आरक्षण बिल

इसे भी पढ़ें: महिला कांस्टेबल पर जानलेवा हमला करने का मुख्य आरोपी अनीस एनकाउंटर में ढेर

Spread the news