Prayagraj News: योगी राज में यूपी पुलिस की नाकामी की फेहरिस्त लंबी हो चली है। अपराधियों की एनकाउंटर की आड़ में उत्तर प्रदेश पुलिस के अपराधों पर लगातार पर्दा डाला जा रहा है। इतना ही नहीं पुलिस ही नहीं स्पेशल टॉक फोर्स (ATS) और खुफिया तंत्र भी पूरी तरह से विफल साबित हुई है। विकास दुबे जो पैर में राड पड़े होने के चलते दौड़ नहीं सकता था, यूपी एटीएस से रिवाल्वर छीन कर भागने की बात कहकर उसका एनकाउंटर कर देती है। वहीं पुलिस अभिरक्षा में अतीक अहमद और उसके भाई असरफ की गोली मारकर हत्या कर दी जाती है। अब नाकामी का नया मामला प्रयागराज से आया है। उमेश पाल हत्याकांड में आरोपियों की मदद करने के आरोप में फरार चल रही अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा पुलिस की नाक के नीचे से इलाबाद हाई कोर्ट आती है और हाई कोर्ट के आइडेंटी सेंट में बाकायदा तस्वीर खिंचवाकर चली जाती है। बता दें कि जैनब फातिमा की तलाश में यूपी पुलिस और एटीएस उत्तर प्रदेश के अलावा देश के अन्य राज्यों में खाक झान रही है।

गौरतलब है कि उमेश पाल हत्याकांड के बाद से माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन फरार चल है। वहीं, अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा और गुड्डू मुस्लिम भी फरार हैं। यूपी एटीएस इन फरार आरोपियों की तलाश देश के कोने कोने में कर रही है। पुलिस सूत्रों की मानें तो आरोपियों की तलाश में लाखों रुपये भी खर्च हो चुके हैं। जबकि हकीकत यह है कि जैनब फातिमा यूपी में ही है और पुलिस चौकसी को धत्ता बताकर वह प्रयागराज आई और इलाहाबाद हाई कोर्ट में अपनी फोटो खिंचवाकर चली गई। जानकारी के मुताबिक, हाई कोर्ट पहुंची जैनब ने अग्रिम जमानत अर्जित दाखिल करने के लिए अपना पूरा हलफनामा भी तैयार करवाया। इस हलफनामे को तैयार करवाने के लिए उसने जरूरी औपचारिकता के तहत हाई कोर्ट के आइडेंटी सेंटर में खुद आकर बकायदा अपनी तस्वीर भी खिंचवाई। मजे की बात यह है कि पुलिस के खुफिया तंत्र को इसकी भनक तक न लगी। हालांकि शुरू से ही यह कहा जा रहा है कि अतीक अहमद के परिवार पर पुलिस अधिकारियों की कृपा अभी बनी हुई है।

इसे भी पढ़ें: शीघ्र गठित हो उत्तर प्रदेश अन्तर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण

बात 16 अगस्त की है, जिसका खुलासा अब हुआ है। 16 अगस्त को इलाहाबाद हाई कोर्ट के शासकीय अधिवक्ता कार्यालय में दी गई जैनब फातिमा की अग्रिम जमानत याचिका की कॉपी से पता चला कि अशरफ की पत्नी कोर्ट आई थी। ऐसे में समझा जा सकता है कि अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन और बमबाज गुड्डू मुस्लिम कहां होंगे? बता दें कि प्रयागराज के सुलेम सराय में 24 फरवरी को दिनदहाड़े अधिवक्ता उमेश पाल और उसके दो गनर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद से ही पुलिस अतीक अहमद के परिवार के लोगों पर शिकंजा कस रही है।

इसे भी पढ़ें: पति से विवाद सुलझाने के लिए देवर ने भाभी को घर बुलाकर किया गैंगरेप

Spread the news