Pratapgarh News: सीआरपीएफ महिला सिपाही की डेंगू बीमारी से मौत हो जाने से परिवार व क्षेत्र में कोहराम मच गया। जनपद के उदयपुर थाना क्षेत्र के पुरे ईश्वरी सिंह अठेहा गांव निवासिनी रोशनी सिंह 26 वर्ष पुत्री अनिल सिंह ने 2021में सीआरपीएफ में भर्ती हुई थीं, इस समय दिल्ली में तैनात थी। उन्हें ग्यारह नंबर को बुखार की शिकायत हुई और सीआरपीएफ अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में जॉच हुई जिसमें डेंगू पाया गया।

इलाज के दौरान इक्कीस नवंबर सोमवार को मौत हो गईं। मौत की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। मंगलवार को लगभग दो बजे सीआरपीएफ की बटालियन लाश को पैतृक गांव पुरे ईश्वरी सिंह का पुरवा ले आई,शव घर पहुंचते ही कोहराम मच गया। मृतिका के एक छोटा भाई बीरप्रताप सिंह उर्फ अंकित जो लखनऊ से एलएलबी की पढ़ाई कर रहा है। अकेली बहन थी मां सुषमा देवी की रो रो कर बुरा हाल है। पिता घर पर ही रहता है।

इसे भी पढ़ें: ‘नेताजी के बताए रास्ते पर चलकर पार्टी को मजबूत बनाना ही होगी सच्ची श्रद्धांजलि’

डोली उठने के 15 दिन पहले उठा जनाजा

मृतका की शादी बछिलाही सैंठा अमेठी गांव के हंस राज सिंह के बेटे अनुज प्रताप सिंह के साथ तय हुई थीं तैयारी पूरी हो चुकी थी, कार्ड छपवा लिया गया था। दूर के रिश्तेदारों को भेज दिया गया था। मृतिका की शादी 7 दिसंबर को होना था और तिलक 27 नवंबर को ले जाना था किंतु होनी को कौन टाल सकता है। डोली उठने के पहले अर्थी उठेगी। मृतिका का अंतिम संस्कार गांव से लगभग एक किलो मीटर दूर बाग में बी एसएफ के जवानों ने सलामी देकर ससम्मान किया, जिसमें परिवार के साथ सैकड़ो क्षेत्रवासी की आंखे नम हो गईंl

इसे भी पढ़ें: भाजपा के ब्राह्मणवाद से हारेंगे केजरीवाल!

Spread the news