Pratapgarh News: उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ (Uttar Pradesh Primary Teachers Association) के प्रांतीय नेतृत्व के आवाहन पर एक दिवसीय धरना जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के समक्ष प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष रमाशंकर शुक्ल की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। इस अवसर पर सभी विकास खण्डों के अध्यक्ष, मंत्री, कोषाध्यक्ष व भारी मात्रा में शिक्षक व शिक्षकाओं की मौजूदगी रही। धरने का संचालन प्रभाशंकर पांडेय ने किया।

इस अवसर पर धरने को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष रमाशंकर शुक्ल ने कहा कि पुरानी पेंशन हम सब का जन्म सिद्ध अधिकार है एवं मूल अधिकार है, इसे हम लेकर रहेंगे। उन्होंने कहा कि इसके लिए जिले से लेकर केंद्र तक जो भी लड़ाई लड़नी होगी, हम लड़ने के लिए तैयार हैं। जिला मंत्री विनय सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि आज देश व प्रदेश में जितने भी कर्मचारी चाहे वह केंद्र सरकार के हो व प्रदेश सरकार के जितने भी कर्मचारी सभीआंदोलनरत है, किंतु यह गूंगी बहरी सरकार इसे जरा सा भी ध्यान नहीं है कि शिक्षक ही समाज का वास्तविक निर्माता है।

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से जुड़ी परियोजनाओं को गति देगी योगी सरकार

सभा को मण्डल मंत्री अनिल पांडेय, प्राथमिक शिक्षक संघ विकासखंड शिवगढ़ के अध्यक्ष सत्य प्रकाश पांडेय, राजेश चंद्र पांडेय आदि ने सम्बोधित किया। इस मौके पर पंकज तिवारी, अजीत, कमलेश कुमार, रामानंद, मनोज कुमार, प्रभाकर प्रताप सिंह, राकेश सिंह, बृजेश सिंह, पन्नालाल, निर्भय सिंह, धर्मेंद्र शुक्ला, संतोष मिश्रा आदि शिक्षक व शिक्षिकाएं मौजूद रहीं।

इसे भी पढ़ें: यूपी के 2 लाख से ज्यादा छात्र दे सकेंगे छात्रवृत्ति योजना परीक्षा

Spread the news