UP News: उत्तर प्रदेश के सर्वांगीण विकास में जुटी योगी सरकार (Yogi Government) ने अब प्रदेश के कोने-कोने तक लोगों को नागरिक सुविधाओं का लाभ पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (Pradhan Mantri Gram Sadak Yojana) के अंतर्गत लंबित कार्यों में तेजी लाने की शुरुआत कर दी है।

इस क्रम में योगी सरकार ने व्यापक कार्ययोजना के अंतर्गत अब अयोध्या, आजमगढ़, चित्रकूट, देवरिया, हापुड़, जौनपुर, कुशीनगर, लखीमपुर खीरी, महाराजगंज, मऊ, पीलीभीत, प्रयागराज व शाहजहांपुर में ग्राम सड़क योजना संबंधी कार्यों को गति प्रदान करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। सीएम योगी की मंशा के अनुरूप इन सभी जिलों में निर्माणाधीन मार्गों पर बाधक पेड़-पौधों को हटाने के लिए योगी सरकार ने ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण को 7.84 करोड़ रुपए की धनराशि अवमुक्त कर दी है।

इसे भी पढ़ें: यूपी के 2 लाख से ज्यादा छात्र दे सकेंगे छात्रवृत्ति योजना परीक्षा

पर्यावरण की मंजूरी लेकर आगे बढ़ेंगे निर्माण कार्य

सीएम योगी की मंशा के अनुरूप, ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण को निर्देशित किया गया है कि सभी निर्माण कार्यों को राज्य सरकार की प्रशासकीय व वित्तीय स्वीकृति नीति के अधीन ही पूर्ण किया जाए। इसके अतिरिक्त, निर्माण कार्यों को पूर्ण करने के लिए संबंधित क्षेत्रों में पर्यावरण व अन्य सर्टिफिकेशन व स्वीकृतियां प्राप्त करने की प्रक्रिया को भी जल्द ही पूर्ण कर लिया जाए। सभी निर्माण कार्यों की देखरेख व नियमों के पालन की जिम्मेदारी ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी को दी गई है जो यह सुनिश्चित करेंगे कि निर्माण कार्यों की पूर्ति के दौरान गुणवत्ता के साथ किसी प्रकार का समझौता या अन्य अनियमित्ता की गुंजाइश न रहे।

इसे भी पढ़ें: दरोगा ने फोन पर फरियादी महिला से की आशिकी, ऑडियो वायरल

Spread the news