Pratapgarh: प्रतापगढ़ जनपद के कुंडा (Kunda) से जनसत्ता पार्टी (Jansatta Dal) के विधायक रघुराज प्रताप सिंह (Raghuraj Pratap Singh) उर्फ राजा भैया (Raja Bhaiya) के घर में मतभेद की खबरें अब सार्वजनिक होने लगी हैं। उनके घर के पारिवारिक विवाद अब न्यायालय तक पहुंचने लगे हैं। रघुराज प्रताप सिंह (Raghuraj Pratap Singh) उर्फ राजा भैया (Raja Bhaiya) और उनकी पत्नी भानवी कुमारी (Bhanvi Kumari) के बीच जल्द तलाक होने वाला है। राज भैया की तरफ से दायर तलाक परिवाद पर सोमवार को दिल्ली (Delhi) स्थित साकेत कोर्ट (Saket Court) के परिवारिक न्यायालय में सुनवाई होगी।

जानकारी के मुताबिक राजा भैया (Raja Bhaiya) के तलाक पर 10 अप्रैल को दिल्ली स्थित साकेत कोर्ट में सुनवाई होगी। साकेत के फैमिली कोर्ट में राजा भैया और उनकी पत्नी भानवी कुमारी (Bhanvi Kumari) के बीच तलाक के मामले पर सुनवाई होगी। बता दें कि बीते महीने राजा भैया की पत्नी भानवी कुमारी ने एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह पर गंभीर आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में रघुराज प्रताप सिंह (Raghuraj Pratap Singh) उर्फ राजा भैया (Raja Bhaiya) की तरफ से कहा गया था कि घर का मामला है सुलझा लिया जाएगा। बता दें कि अक्षय प्रताप सिंह राजा भैया के बेहद करीबी माने जाते हैं। शायद यही वजह है कि वह अब अपनी पत्नी से दूर होना चाह रहे हैं।

Pratapgarh

जानें क्या है मामला

भानवी कुमारी की तरफ से अक्षय प्रताप सिंह पर दर्ज कराई गई एफआईआर के बाद अब राजा भैया पत्नी से अलग होने का फैसला किया है। यह केस परिवारिक न्यायालय का था, जिसके बाद यह मामला साकेत कोर्ट में चला गया। इसी मामले में आज कोर्ट सुनवाई करेगा। यह मामला 19 नवंबर, 2022 को दर्ज कराया गया था। ज्ञात हो कि राजा रघुराज प्रताप सिंह और भानवी कुमारी की शादी 1995 में हुई थी। वहीं इस मामले में राजा भैया ने पत्नी भानवी कुमारी पर झगड़ा और कलह करने का आरोप लगाया है।

गौरतलब है कि राजा भैया की पत्नी भानवी कुमारी ने एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह उर्फ गोपाल जी के खिलाफ ईओडब्ल्यू में वित्तीय अनियमितता को लेकर मामला दर्ज कराया था। कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह (Raghuraj Pratap Singh) उर्फ राजा भैया (Raja Bhaiya) की पत्नी भानवी कुमारी और एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह साथ मिलकर एक कंपनी चला रहे थे। भानवी कुमारी ने अक्षय प्रताप सिंह पर उनके फर्जी हस्ताक्षर कर उनकी कंपनी के ज्यादातर शेयर हथियाने के आरोप लगाए हैं। इसमें कंपनी के कर्मचारियों पर गड़बड़ी और भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया था।

इसे भी पढ़ें: अयोध्या विश्व का सबसे वैभवशाली नगर और वैश्विक तीर्थ का केंद्र

बस्ती की राजकुमारी हैं भानवी सिंह

राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह बस्ती राजघराने की राजकुमारी हैं। उनका जन्म बस्ती जनपद में 10 जुलाई, 1974 को हुआ था। वह राजा के छोटे भाई राजा कुंवर रवि प्रताप सिंह की 4 बेटियों में से तीसरे नंबर की हैं। उनकी शुरुआती पढ़ाई बस्ती में हुई। उसके बाद वह लखनऊ आ गईं। उनकी शादी राजा रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया से 1995 में तय हुई थी। 17 फरवरी, 1995 को दोनों शादी के बंधन में बंधे। उनकी दो बेटियां और दो बेटे हैं।

इसे भी पढ़ें: मोदी-योगी के नेतृत्व में हो रहा भव्य राम मंदिर का निर्माण

Spread the news