प्रतापगढ़: पर्यावरण सेना के सहयोग से नेहरू युवा केंद्र भारत सरकार के तत्वावधान में सदर ब्लॉक स्थित अष्टभुजा नगर में क्लीन विलेज-ग्रीन विलेज कार्यक्रम का आयोजन किया गया।युवाओं को स्वच्छता अपनाते हुए अपने गांवों को हरित बनाने के लिए जागरूक करते हुए उन्हें संकल्पित किया गया।

मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित जल शक्ति अभियान के ब्रांड एंबेसडर यूथ आइकॉन पर्यावरण सेना प्रमुख हरित पुरुष अजय क्रांतिकारी ने कहा कि धरती पर जीवन को बचाने के लिए अपने देश को हरित एवं स्वच्छ बनाना होगा, जिसके लिए जरूरी है कि हमारे गांव स्वच्छ और हरित बने। इस प्रयास में युवाओं की भूमिका अहम है। उन्होंने कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक का त्याग कर हमें अपने जन्मदिन को हरित रूप से मनाते हुए एक एक पौधा लगाकर उसकी हर हाल में रक्षा करनी होगी। उन्होंने कहा कि खुले में शौच से मुक्त होकर पर्यावरणीय स्वच्छता को बनाए रखने में सामाजिक चेतना में विकास करना होगा तभी हमारी पीढ़ियां स्वच्छ एवं सुंदर जीवन जी सकेंगी।

Paryavaran Sena

वरिष्ठ समाजसेवी चिंतामणि पांडेय ने कहा कि समाज की मुख्य धारा में आकर अपने गांव को बेहतर बनाने का कार्य युवाओं का है। जिला परियोजना अधिकारी शिवम यादव ने कहा कि नेहरू युवा केंद्र से ग्रामीण युवा जुड़कर अपने और समाज के विकास हेतु आगे आएं।इस अवसर आगामी विधान सभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान हेतु युवाओं को पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी ने शपथ दिलाई। इस मौके पर स्पर्श सिंह, सृजन मिश्र, खुशी पाल, आयुष दुबे, आदित्य दुबे, सुमित कुमार, प्रतिभा कुमार, हेमलता एवं रंजीत सिंह यादव आदि लोग मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: 1 से 8 फरवरी तक प्राप्त किए जाएंगे नामांकन

Spread the news