NIA Raids: 8 राज्यों में NIA की ताबड़तोड़ छापेमारी, वेस्ट यूपी में ATS की रेड, कई लोग हिरासत में

0
64
NIA Raids

NIA Raids: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने टेरर फंडिंग को लेकर एकबार फिर देश के 6 राज्यों में पीएफआई (PFI) के ठिकानों पर छापेमारी की है। NIA की ये छापेमारी दूसरे राउंड की बतायी जा रही है। बता दें कि एनआईए (NIA) ने इससे पहले केरल (Kerala) से पीएफआई मेंबेर शफीक पैठ को गिरफ्तार किया था, जिससे पूछताछ में पता चला है कि इस साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की पटना रैली पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के निशाने पर थी।

जानकारी के मुताबिक एनआईए को इससे पहले की गई छापेमारी में जो कुछ लीड मिली है, उसी के आधार पर आज 8 राज्यों के 25 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए समेत अन्य एजेंसिया 8 राज्यों की पुलिस के साथ मिलकर इस छापेमारी कर रही है।. सूत्रों के अनुसार एजेंसियों ने इस दौरान पीएफआई के कई सदस्यों को में भी लिया है।

जानकारी के मुताबिक ATS की टीम PFI को लेकर वेस्ट यूपी में भी फिर छापेमारी कर रही है। मेरठ-बुलंदशहर से एटीएस ने कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इसी के साथ ही सीतापुर से भी एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है।

इसे भी पढ़ें: Kerala NIA Raids: PFI से जुड़े सौ से ज्यादा गिरफ्तार

सैकड़ों ठिकानों पर हुई थी रेड

इसी क्रम में कर्नाटक पुलिस ने कार्रवाई के तहत मंगलवार को सुबह जिले के पीएफआई अध्यक्ष समेत एसडीपीआई सचिव को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा पीएफआई के जिला अध्यक्ष अब्दुल करीम और एसडीबीआई सचिव शेख मसकसूद को भी गिरफ्तार किया गया है। गौरतलब है कि पीएफआई एनआईए समेत अन्य एजेंसियों की रडार पर बनी हुई है। टेरर फंडिंग के मामले में जांच एजेंसियों ने बीते दिनों पीएफआई के सैकड़ों ठिकानों पर रेड पर की थी।

इसे भी पढ़ें: भागवत को राष्ट्रपिता कहने का इस्लामिक एजेंडा

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें