Meerut News: तमाम प्रयासों के बावजूद भी मुस्लिम समाज की महिलाओं की स्थिति आज भी दयनीय बनी हुई है। तीन तलाक, हलाला जैसी कुप्रथाओं से समाज की महिलाओं को आज भी दो चार होना पड़ रहा है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के कंकरखेड़ा इलाके से सामने आया है। यहां दहेज की मांग पूरी न होने पर जहां देवर ने दुष्कर्म किया वहीं पति ने भरी पंचायत में महिला को तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। पीड़िता एसएसपी ऑफिस पहुंचकर इंसाफ की गुहार लगाई है। वहीं मामला संज्ञान में आने पर एसएसपी ने थाना पुलिस का जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

जानकारी के अनुसार मेरठ हाईवे स्थित एक गांव निवासी महिला ने तहरीर देते हुए आरोप लगाया है कि उसकी शादी तीन वर्ष पूर्व हापुड़ जिले के पिलखुवा में हुई थी। शादी के बाद सब ठीक ठाक चल रहा था, लेकिन कुछ दिनों बाद ससुराल वाले दहेज के लिए उसे प्रताड़ित करने लगे। घर वाले उसके साथ मारपीट करने लगे, जिससे उसका तीन माह का गर्भ गिर गया। दोनों पक्षों में समझौते को लेकर कई बार पंचायत हुई, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। पीड़िता का आरोप है कि करीब आठ माह पहले घर में अकेला पाकर देवर ने उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया।

इसे भी पढ़ें: स्वामी प्रसाद मौर्य के निजी सचिव पर युवती से अश्लील हरकत करने का आरोप

महिला ने जब इसकी जानकारी पति को दी तो उसने उसके साथ मारपीट की और घर से निकाल दिया। पीड़िता तभी से इंसाफ के लिए भटक रही है। दोनों पक्षों की एक महीने पहले गांव में पंचायत हुई थी, जिसमें पति ने महिला को तीन तलाक दे दिया। फिलहाल मामला संज्ञान में आने के बाद एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने गंभीरता से लेते हुए थाना पुलिस को जांच कर उचित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

इसे भी पढ़ें: दोस्ती कर किया दुष्कर्म, वसूले 80 लाख

Spread the news