Manish Sisodia Arrested: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने लंबी पूछताछ के बाद रविवार देर शाम गिफ्तार (Manish Sisodia Arrested) कर लिया है। सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को को पूछताछ के लिए बुलाया था। उनसे करीब 8 घंटे तक लंबी पूछताछ हुई। बता दें कि मनीष सिसोदिया की यह गिरफ्तारी (Manish Sisodia Arrested) दिल्ली के कथित शराब घोटाले (Delhi Liquor Case) के मामले में हुई है। वहीं मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी का आम आदमी पार्टी की तरफ से तगड़ा विरोध किया गया है। आप ने इसे भारतीय जनता पार्टी की साजिश बताया है। उधर मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे आम आदमी पार्टी के 36 नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस ने धारा-144 के उल्लंघन करने पर इन नेताओं को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए नेताओं में संजय सिंह और गोपाल राय भी शामिल हैं। बता दें कि दक्षिण जिले में 144 सीआरपीसी लगाई गई है।

https://youtu.be/Bspnf2pKiFc

गौरतलब हे कि सीबीआई के समक्ष पेश होने से पहले मनीष सिसोदिया ने इसे राजनीतिक रंग देने की कोशिश करते हुए रविवार की सुबह सबसे पहले राजघाट पर जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद वह रोड शो करते हुए करीब 11 बजे सीबीआई कार्यालय पहुंचे। सीबीआई कार्यालय पहुंचने होने से पहले उन्होंने अपनी गिरफ्तारी किए जाने की आशंका जताई थी।

इसे भी पढ़ें: अतीक के प्लान को बेटे असद ने दिया अंजाम

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी दिल्ली के कथित शराब घोटाले (Delhi Liquor Case) में हुई है। यह मामला वर्ष 2021 में पेश की गई दिल्ली की नई शराब बिक्री नीति (जिसे रद्द कर दिया गया है) से संबंधित है। ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सरकार ने वर्ष 2021 में शराब बिक्री के लिए नई नीति बनाई थी, जिसमें कथित घोटाला होने का आरोप है। वहीं विवाद बढ़ने पर इसे बाद में रद्द कर दिया गया था। सीबीआई से नोटिस जारी होने के बाद से आम आदमी पार्टी की तरफ से इसे सियासी रंग देते हुए इस बीजेपी सरकार की साजिश बताया गया। सीबीआई ने इससे पहले भी मनीष सिसोदिया को पूछताछ के लिए बुलाया था। उस दौरान भी आप की तरफ से उग्र प्रदर्शन करते हुए इसका विरोध किया था।

इसे भी पढ़ें: पुलिसकर्मी भी हो रहे सेक्सटॉर्शन गैंग का शिकार

Spread the news