Ludhiana Gas Leak: लुधियाना में रविवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया है। यहां के ग्यासपुरा इलाके में गैस लीक होने से 9 लोगों की जान चली गई है। वहीं 11 लोगों को बेहोशी की हालत में अस्पताल पहुंचाया गया है। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच कर पूरे इलाके को सील कर राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया है। गैस से प्रभावित लोगों को प्राथमिकता के आधार पर अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

बताया जा रहा है ये गैस फैक्टी से लीक हुई है, जिसके बाद कई लोगों के बेहोश होने की सूचना है। यह गैस फैक्ट्री शेरपुर चौक के पास सुआ रोड पर स्थित है। जानकारी के मुताबिक गैस रविवार की सुबह 7.15 पर लीक हुई। पुलिस ने इलाके को सील कर लोगों की आवाजाही बंद कर दी है औऱ रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। इसमें सहयोग के लिए बठिंडा से एनडीआरएफ की टीम भी ग्यासपुरा के लिए रवाना हो गई है।

इसे भी पढ़ें: मुख्तार को दस और अफजल को चार साल का कारावास

बताया जा रहा है इस हादसे में जिन लोगों की मौत हुई है, उनमें से अधिकतर एक ही परिवार के सदस्य हैं। इसके साथ ही कुछ पालतू जानवरों के मरने की भी खबर है। हालांकि, प्रशासन की तरफ से मृतकों का सही आंकड़ा अभी नहीं बताया गया है। गैस कैसे लीक हुई, इस बारे में भी अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर प्रभावित इलाके से लोगों को सुरक्षित बाहर निकालना शुरू कर दिया है।

ग्यासपुरा में पहले भी लीक हुई थी गैस

गौरतलब है कि इससे पहले भी लुधियाना में गैस लीक का मामला सामने आया था। गत वर्ष भी इस तरह की घटना सामने आई थी। उस दौरान भी ग्यासपुरा इलाके से ही गैस लीक हुई थी। उस समय स्टोरिंग यूनिट में मौजूद एक टैंकर से कार्बन डाइऑक्साइड लिक्विड गैस लीक हुई थी, जिसकी चपेट में आने से 5 लोग बीमार पड़ गए थे।

इसे भी पढ़ें: बीजेपी के विधायकों पर सबसे ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज

Spread the news