Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के हजरतगंज (Hazratganj) स्थित लेवाना होटल (Levana Hotel Fire) में पिछले दिनों हुए अग्निकांड के बाद से सुरक्षा मानकों को लेकर तबाड़तोड़ एक्शन जारी है। लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) ने राजधानी लखनऊ (Lucknow) में अवैध निर्माओं पर सीलिंग की कार्रवाई कर रहा है। यह कार्रवाई मंगलवार से शुरू हो गई है। एलडीए की उपाध्यक्ष डॉ. इन्द्रमणि त्रिपाठी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि शहर की सौ इमारतों को सील करने के आदेश दिए गए हैं।

गौरतलब है कि लेवाना होटल अग्निकांड के बाद सीएम योगी के कड़े निर्देश के बाद एलडीए अवैध निर्माणों लेकर काफी सख्त हो गया है। राजधानी के सभी अवैध निर्माणों को चिन्हित करते हुए अब एब एक्शन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी के तहत सौ अवैध निर्माणों को चिन्हित कर उन्हें सील करने के आदेश दिए गए हैं। मंगलवार से इंजीनियर इन इमारतों को सील करने की कार्रवाई शुरू करेंगे।

इसे भी पढ़ें: Lucknow Hotel Aag: 22 इंजीनियरों पर एक्शन की तैयारी 

बता दें कि लेवाना होटल अग्निकांड के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की थी। (Lucknow Hotel Aag) इस बैठक में उन्होंने कहा था कि जहां भी जरूरी हो, किसी भी प्रकार की गड़बड़ी से बचने के लिए सिस्टम को अपडेट किया जाए। इसके अलावा उन्होंने इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर (आईसीसीसी) का उपयोग करने और सभी तहसीलों में फायर टेंडर की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए थे।

इसे भी पढ़ें: जौहर यूनिवर्सिटी की खुदाई में मिली पालिका की मशीन

Spread the news