Lucknow News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि डॉ. सोनेलाल पटेल (Dr. Sonelal Patel Jayanti) का पूरा जीवन सामाजिक न्याय के लिए समर्पित था। सामाजिक न्याय के जिन सपनों के लिए डॉ. सोनेलाल पटेल ने संघर्ष किया था, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विगत नौ वर्षों में उन्हें साकार किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने सामाजिक न्याय के नारों को धरालत पर उतारा है। उनका नारा सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास सामाजिक न्याय का सबसे बेहतरीन उदाहरण है। देश में चल रही एनडीए सरकार की लोकल्याणकारी योजनाएं सामाजिक न्याय की मिसाल हैं।

सीएम योगी (CM Yogi) ने अपना दल संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल (Dr. Sonelal Patel Jayanti) की 74वीं जन्म जयंती के अवसर पर रविवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित ‘जन-स्वाभिमान दिवस’ के कार्यक्रम को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रतापगढ़ के राजकीय मेडिकल कॉलेज का नाम डॉ. सोनेलाल के नाम पर रखा गया है। सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूरे देश में भाजपा और एनडीए का झंडा बुलंद हो रहा है। पूरे देश में शासन की योजनाएं बिना किसी भेदभाव के लोगों तक पहुंच रही हैं। भारत के प्रत्येक नागरिक को समान रूप से आगे बढ़ने का अवसर मिल रहा है।

Lucknow News

सीएम योगी ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के नेतृत्व नए भारत के अंदर सुरक्षा का बेहतर वातावरण बना है। कश्मीर आज विकास और लोकतंत्र की मुख्य धारा के साथ जुड़ गया है। बाबा बर्फानी की यात्रा पूरे उत्साह के साथ आगे बढ़ रही है। 2014 के पहले नक्सलवाद देश के सवा सौ जनपदों तक फैल चुका था, जो आज तीन-चार जनपदों तक सीमित हो गया है। उन्होंने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह के नेतृत्व में बहुत ही जल्द नक्सलवाद के ताबूत में आखिरी कील भी ठोक दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें: ADCP ने भगवान के सामने हाथ जोड़कर मांगी माफी

अपना दल के संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल की जन्म जयंती के कार्यक्रम में अवसर पर भाजपा समेत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के कई नेता शामिल हुए। इसमें उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या और ब्रजेश पाठक, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले, अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल और निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद समेत अन्य नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: माफिया की 126 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त

Spread the news