Lucknow News: भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) लखनऊ महानगर द्वारा सेवा पखवाड़े के अंतर्गत विश्वेश्वरैया हॉल में प्रबुद्ध जन सम्मेलन के अंतर्गत जन सेवा को समर्पित मोदी@20 पुस्तक (Modi @ 20 book) का विमोचन प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने किया। बड़ी संख्या में उपस्थित प्रबुद्धजनों को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) विपरीत परिस्थितियों में भी देश को आगे ले जाने वाले प्रधानमंत्री हैं। पीएम मोदी ने 20 वर्षों के राजनीतिक जीवन में गुजरात मुख्यमंत्री से लेकर देश के प्रधानमंत्री के कार्यकाल में समाज के हर वर्ग के लोगों के जीवन को छुआ है। उनका जीवन जनसेवा और देश को समर्पित है।

पिछले 20 वर्षों में, पीएम मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने एक गहन परिवर्तन के माध्यम से देश का नेतृत्व किया है, “जैसे ही मोदी ने देश के प्रधानमंत्री का पद संभाला, उन्होंने देश की समस्याओं का समाधान खोजने का काम किया और सफलतापूर्वक पूरे विश्व में देश का गौरव स्थापित किया, वह गाथा है मोदी@20। जो कि पुस्तक में विस्तृत और सचित्र है, जो प्रतिष्ठित लेखकों द्वारा लिखे गए निबंधों का संकलन है।

Lucknow News

कोरोना काल की विभिषिका में यह देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया ने देखा है। उनके रूप में देश को एक ऐसे प्रधानमंत्री (Prime Minister Narendra Modi) मिले हैं, जो अपनी विरासत से जुड़कर न सिर्फ गर्व की अनुभूति करता है, बल्कि भारत को एक भारत श्रेष्ठ भारत बनाने के लिए संकल्पित भी हैं। मोदी युग भारत के लिए बहुत स्वर्णिम शब्दों में लिखा जाएगा। मोदी @20 पुस्तक की चर्चा करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा इस पुस्तक की प्रस्तावना स्वर कोकिला स्वर्गीय लता मंगेशकर ने लिखी है, जिन्हें भारत के हर प्रधानमंत्री के साथ संवाद करने और उनके साथ निकटता से बातचीत करने का गौरव प्राप्त था. इसलिए इस पुस्तक में पीएम मोदी को लेकर लताजी के विचार अद्वितीय ही माने जा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: नवरात्रि में बंगाल की ब्यूटी ने पोस्ट कर दीं बोल्ड तस्वीरें

यह पुस्तक पीएम मोदी के शासन के मॉडल पर विस्तार से बताती है जिसने समाज के एक वर्ग के लोगों के जीवन को छुआ है। पिछले 20 वर्षों में, पीएम मोदी ने एक गहन परिवर्तन के माध्यम से देश का नेतृत्व किया है, जो कि पुस्तक में विस्तृत और सचित्र है, जो प्रतिष्ठित लेखकों द्वारा लिखे गए निबंधों का संकलन है।

पुस्तक में नंदन नीलेकणी, सुधा मूर्ति, सद्गुरु, पीवी सिंधु, नंदन नीलेकणी गृह मंत्री अमित शाह विदेश मंत्री एस जयशंकर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल उद्योगपति उदय कोटक अभिनेता अनुपम खेर पीएम के पूर्व प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा और अमीश त्रिपाठी जैसे प्रसिद्ध लेखकों और बुद्धिजीवियों द्वारा लिखे गए अध्याय के प्रमुख सारांशो का अपने उद्बोधन में जिक्र किया।

इसे भी पढ़ें: अमित शाह के दौरे पर पहले दहला उधमपुर

इस पुस्तक के पहले अध्याय “मोदी निर्विवादित यूथ आइकॉन क्यों हैं” में भारतीय बैडमिंटन की गौरव और विश्व विजेता-पीवी सिंधु ने अपने व्यक्तिगत अनुभवों के माध्यम से “मोदी मैजिक” की व्याख्या की है. सिंधु ने लिखा है कि कैसे प्रधानमंत्री ने मोदी युवाओं के लिए प्रेरणा है। उन्होंने कभी किसी समस्या को एक समस्या के रूप में नहीं देखा, बल्कि देश में छिपी क्षमता को सर्वश्रेष्ठ परिणामों के लिए अनुकूलित करने के अवसर के रूप में देखा है।

मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग ने बताया कि प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में प्रदेश महामंत्री लखनऊ प्रभारी गोविंद नारायण शुक्ला, लखनऊ महानगर अध्यक्ष एमएलसी मुकेश शर्मा, जिला अध्यक्ष कृष्ण लोधी, महानगर महामंत्री त्रिलोक सिंह, पुष्कर शुक्ला, एवं समाज के विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रहे शिक्षाविद, प्रोफेसर, इंजीनियर, डॉक्टर, साहित्यकार उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें: Ekta Kapoor और उनकी मां के खिलाफ जारी हुआ अरेस्ट वॉरन्ट

Spread the news