Varanasi News: नवरात्रि के पावन पर्व के अवसर पर वाराणसी के आर्य महिला पीजी कॉलेज (Arya Mahila PG College) की मातृ शक्ति (Mother Shakti) के प्रतीक स्वरूप उपस्थित 553 छात्राओं एवं अध्यापिकाओं ने काशी के सांसद एवं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर पोस्ट कार्ड के माध्यम से बधाई एवं शुभकामना संदेश भेजे, वहीं भाजपा के सोशल मीडिया (Social Media) एवं आईटी विभाग (IT Department) के सहयोग से कालेज की 155 अध्यापिकाओं एवं स्टाफ ने नमो एप डाउनलोड किया एवं पीएम मोदी द्वारा महिला सशक्तिकरण के लिए किए गये अनगिनत कार्यो के लिए वीडियो संदेश के माध्यम से आभार प्रकट किया।

कार्यक्रम में उपस्थित छात्राओं एवं अध्यापिकाओं को संबोधित करते हुए बतौर मुख्य अतिथि भाजपा काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने कहा कि आज प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में महिला सशक्तिकरण के लिए जो कार्य किए जा रहे वो अभूतपूर्व है। केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार में महिलाओं, बेटियों को सुरक्षा मिली है, वहीं सरकार में महिलाओं को प्रतिनिधित्व देकर उनका सम्मान बढ़ाया है। कहा कि “बेटी बचाओ बेटी पढा़ओ”, “सुकन्या समृद्धि योजना” के माध्यम से बेटियों का भविष्य सुरक्षित रखने का कार्य सरकार द्वारा किया जा रहा है। आवास का मालिकाना हक महिलाओं को दिया गया व महिलाओं एवं बेटियों को शौच जाने के लिए रात के अंधेरे का इंतजार न करना पड़े इसलिए सबको निशुल्क शौचालय (इज्जतघर) दिया।

Varanasi News

उन्होंने कहा कि काशी के सांसद पीएम मोदी के जन्मदिवस हम सबका कर्तव्य है कि अपने सांसद को जन्मदिन की शुभकामना दे और दीर्घायु होने की ईश्वर से कामना करे ताकि पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व में हमारा देश प्रत्येक क्षेत्र में विकास करे और सफलता के नये कीर्तिमान स्थापित करे।

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी का जीवन राष्ट्र व जन सेवा को समर्पित: भूपेंद्र सिंह

अतिथियों का स्वागत आर्य महिला ग्रुप की सीईओ एवं भाजपा महिला मोर्चा की क्षेत्रीय मंत्री पूजा दीक्षित ने किया। संचालन आईटी विभाग के क्षेत्र सह संयोजक अरविंद पांडेय ने किया। कार्यक्रम का संयोजन भाजपा सोशल मीडिया के क्षेत्र संयोजक डॉ. कुंवर पुष्पेंद्र प्रताप सिंह एवं आईटी संयोजक विजय गुप्ता ने किया। नमो एप प्रेजेंटेशन सोशल मीडिया के सह संयोजक द्वय अतुल कुमार पांडेय एवं पुंडरिक मिश्रा ने किया

कार्यक्रम में महानगर अध्यक्ष विद्या सागर राय, नवीन कपूर, नवरतन राठी, संतोष सोलापुरकर, शैलेंद्र पांडेय मधुकर, दिनेश कालरा, प्राचार्या डॉ. रचना दुबे, मधुप सिंह, शैलेंद्र मिश्रा, अमित पाठक, हिमांशु जायसवाल, आभास शर्मा, प्रांजल श्रीवास्तव, यशा मोर्या सहित आर्य महिला पीजी कालेज की छात्राए, अध्यापिकाए एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें: अमित शाह के दौरे पर पहले दहला उधमपुर

Spread the news